कांग्रेस से भाजपा में आए 4 नेताओं को मिली X केटेगरी सुरक्षा, जान को था खतरा

अमृतसर: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने पंजाब में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 4 नेताओं को CRPF की 'X' कैटेगरी की सुरक्षा उपलब्ध कराई है। गृह मंत्रालय ने खुफिया ब्यूरो (IB) की रिपोर्ट के आधार पर सुरक्षा के आकलन के बाद यह फैसला लिया गया है। मंत्रालय की तरफ से इन भाजपा नेताओं को 'एक्स-श्रेणी' की 24 घंटे सुरक्षा प्रदान करने को लेकर CRPF को आदेश जारी किया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा के जिन नेताओं को यह सुरक्षा प्रदान की जा रही है, उनमें पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू और गुरप्रीत सिंह कांगा शामिल हैं। इनके साथ ही पूर्व MLA जगदीप सिंह नकई और अमरजीत सिंह टिक्का को भी CRPF की सुरक्षा प्रदान की जाएगी। यह जानना दिलचस्प है कि चारों नेता हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं।

बता दें कि, इससे पहले अक्टूबर में केंद्र सरकार ने IB की रिपोर्ट के आधार पर पंजाब में 5 भाजपा नेताओं को 'Y' श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध कराई थी। जिन नेताओं को यह सुरक्षा दी गई उनमें पूर्व सांसद अमरीक सिंह अलीवाल, पूर्व MLA हरजिंदर सिंह ठेकेदार, पूर्व MLA हरचंद कौर, पूर्व MLA प्रेम मित्तल और पूर्व संगठन महामंत्री कमलदीप सैनी शामिल हैं।

AAP मंत्री को जेल में मसाज ! क्या पूरी दिल्ली में फ्री तेल-मालिश देंगे केजरीवाल ? लोगों का सवाल

'हनीट्रैप में फंस चुके थे नेहरू, आज़ादी के 12 साल बाद तक अंग्रेज़ों को भेजते रहे ख़ुफ़िया जानकारी'

प्रियदर्शिनी नेहरू से 'मैमुना बेगम' कैसे बन गईं इंदिरा गांधी ? पढ़ें पूरी कहानी

Related News