आज से मुंबई में चलाई जाएंगी अतिरिक्त 204 ट्रेनें

महाराष्ट्र: मुंबई के दैनिक यात्रियों के लिए हाल ही में एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल आज यानी शुक्रवार से यात्रियों की सुविधाजनक यात्रा को देखते हुए रेलवे की तरफ से 204 अतिरिक्त ट्रेनों को आरम्भ किया जाने वाला है। वैसे रेलवे अधिकारियों ने यह भी साफ़-साफ कह दिया है कि इन ट्रेनों का लाभ केवल उन्हीं यात्रियों को मिलेगा जिन्हें पुराने निर्देशों के तहत स्थानीय ट्रेनों से यात्रा करने की अनुमति है।

वैसे हम आपको यह भी बता दें कि लोकल ट्रेनें अभी तक आम जनता के लिए नहीं खुली है। बीते कल मध्य रेलवे और पश्चिमी रेलवे की तरफ से जारी किये गए एक संयुक्त बयान में यह कहा गया है कि, 'आज से अतिरिक्त ट्रेनें चलाने के साथ ही उपनगरीय नेटवर्क पर चालू सेवाओं की कुल संख्या बढ़कर 2,985 हो जाएगी।' इसके अलावा हम आपको यह भी बता दें कि अब तक इन ट्रेनों की संख्या 2,781 थी। वहीँ मध्य रेलवे उपनगरीय सेवाओं को मौजूदा 1,580 से 1,685 सेवाओं तक बढ़ाया जाएगा है और पश्चिमी रेलवे मौजूदा 1,201 उपनगरीय सेवाओं से 1,300 सेवाओं तक बढ़ाया जाएगा।

वैसे इस समय देशभर में कोरोना टीकाकरण अभियान चल रहा है और इसके तहत अभी के समय में केवल स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण हो रहा है। यह वर्ग पहले से भी उन विशेष यात्रियों मे शामिल है जिन्हें लोकल में यात्रा करने की अनुमति है, इसलिए वे स्थानीय ट्रेनों में यात्रा कर सकते हैं।

अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना की फिल्म 'पुष्पा' इस दिन होगी रिलीज, मेकर्स ने किया खुलासा

अब नई शिक्षा नीति के विरोध में उतरे राहुल गांधी, कहा- इससे छात्रों को होगा नुकसान

एजाज खान को घमंडी मानती है यह अदाकारा

Related News