2019 लोकसभा चुनाव: सीट बंटवारे पर सहमति बनने के बाद, अब भाजपा जदयू और लोजपा के समक्ष नई उलझन

पटना: कई महीनों तक चली खींचतान के बाद आखिरकार एनडीए के घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर सहमति बन गई है. बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 17-17 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) अपने उम्‍मीदवार खड़े करेगी, जबकि 6 सीटों पर लोजपा चुनाव लड़ेगी.

चीनी मिलों को कम ब्याज पर 7,400 करोड़ का कर्ज देगी सरकार

इससे पहले बीते रविवार को जब भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने जब सीट बंटवारे की घोषणा की थी, तब सभी के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई थी, लेकिन सीट शेयरिंग के ऐलान के साथ ही भाजपा के कई सांसदों का चिंता बढ़ गई है. सीट बंटवारे पर एकमत होने के बाद एनडीए में इस बात पर निर्णय होना बाकी है कि किस सीट पर कौन सा राजनितिक दल उम्मीदवार उतरेगा.

असम पुलिस की बड़ी कामयाबी, आधा किलो आरडीएक्स के साथ दो आतंकियों को दबोचा

ऐसे में बीजेपी, जेडीयू और लोजपा के वर्तमान सांसद इस बात को लेकर चिंतित हैं कि उन्‍हें 2019 के लोक सभा चुनाव में अपनी सीट से टिकट मिलेगा या नहीं. उन्हें डर है कि कहीं ऐसा न हो कि जदयू की कोई सीट लोजपा के पाले में चले जाए, या फिर भाजपा की कोई सीट जदयू के पाले में चली गई तो मौजूदा सांसदों के सारे समीकरण उलटे पड़ जाएंगे. खबर तो ये भी है कि भाजपा की खाते वाली नवादा सीट पर लोजपा उम्मीदवार को उतारने का दावा कर रही है, ऐसे में नवादा से सांसद गिरिराज सिंह किस सीट से चुनाव लड़ेंगे? यह सवाल भी बना हुआ है. इसी तरह से और भी कई सीटें हैं, जिनमे इसी तरह का पेंच फंसा हुआ है. हालांकि बताया जा रहा है कि भाजपा इन मुद्दों को सुलझाने में लगी हुई है.

खबरें और भी:-

इस्लाम ही एक मात्र सनातन धर्म, अगर मोदी मुस्लिम बन जाएं तो देश में शांति आ जाएगी- नेशनल कांफ्रेंस

ओलंपिक संघ ने लगाई मुहर, 2020 में राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करेगा उत्तराखंड

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता ने दी गीतों के बादशाह को श्रद्धांजलि

 

Related News