निर्भया की माँ का बड़ा बयान, कहा- 'दोषियों को फांसी टलवाने की आदत हो गई है'

नई दिल्ली: वर्ष 2012 से लगातार चलते आ रहे निर्भया केस अब सम्पत होता हुआ नज़र आ रहा है. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निर्भया के दोषी पवन गुप्ता की सुधारात्मक याचिका खारिज कर दी है. जंहा इस बात का पता चला है कि दोषियों के वकील का कहना है कि अब भी उनकी कुछ याचिकाएं लंबित हैं, जिनके कारण फांसी टल सकती है. लेकिन निर्भया की मां आशा देवी ने न्यायालय पर एक बार फिर भरोसा जताया है.  सुप्रीम कोर्ट द्वारा पवन की याचिका खारिज किए जाने के बाद उन्होंने कहा कि आज पवन की दूसरी सुधारात्मक याचिका खारिज हो गई है और मुझे पूरी उम्मीद है कि कल दोषियों को फांसी मिलेगी और निर्भया के साथ इंसाफ होगा. 

मिली जानकारी के अनुसार इस बात पर उन्होंने कहा कि अदालत ने उन्हें की मौके दिए, इसलिए उन्हें फांसी की तारीख से ठीक पहले कोई नया विकल्प लाकर सजा टलवाने की आदत हो गई है. अब तो कोर्ट भी उनकी इस हरकत को समझ चुका है, इसलिए कल निर्भया को इंसाफ मिलना तय है.

मालूम हो कि पवन की याचिका के अलावा दिल्ली हाईकोर्ट ने दोषी मुकेश की घटना के वक्त दिल्ली में न होने का दावा करने वाली याचिका को भी खारिज कर दिया है. इसके बाद मुकेश ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. वहीं राष्ट्रपति कोविंद ने अक्षय और पवन की दूसरी याचिका पर गौर करने से भी इनकार कर दिया है. इसके अलावा दोषी अक्षय की तलाक की याचिका भी फिलहाल लंबित है. उसपर आज बिहार की एक अदालत में सुनवाई होनी थी, लेकिन इसके लिए अक्षय की पत्नी कोर्ट नहीं पहुंची. तलाक की अगली सुनवाई के लिए अदालत ने 24 मार्च की तारीख दी है.

मध्यप्रदेश संकट: विस. स्पीकर ने माँगा दो हफ़्तों का समय, जज बोले- जल्दी हो फ्लोर टेस्ट

दिग्विजय के साथ दुर्व्यवहार पर भड़की कांग्रेस, भाजपा कार्यालय के बाहर जमकर बवाल

भतीजे पर बहुत स्नेह रखता था चाचा, चाची से नहीं हुआ बर्दाश्त, उठाया खौफनाक कदम

Related News