खोखला निकला गुजरात सरकार का दावा, बैन के बावजूद दो सालों में पकड़ा गया 1 लाख किलो गौमांस

अहमदाबाद: गुजरात की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार भले ही गाय के वध और बीफ पर प्रतिबंध का दावा करती हो, किन्तु गुजरात पुलिस ने बीते दो सालों में एक लाख 490 किलोग्राम गोमांस जब्त किया है. सबसे अधिक गोमांस सूरत में पकड़ा गया. सोमवार को विधानसभा में विजय रुपाणी सरकार ने इस संबंध में जानकारी दी है. इसको लेकर कांग्रेस ने गुजरात की सत्ताधारी भाजपा पर जोरदार निशाना साधा है.

कांग्रेस विधायकों के सवालों के जवाब देते हुए रुपानी सरकार ने कहा कि सूबे में बीते दो सालों में एक लाख 490 किलो बीफ पकड़ा गया है, जबकि 3,462 गोवंश को कत्लखाने ले जाते हुए पकड़ा गया है. इनमें सबसे अधिक 747 मवेशी पंचमहल जिले में पकड़े गए. गुजरात सरकार के मुताबिक, सूबे में सबसे ज्यादा 55 हजार 162 किलो बीफ सूरत से पकड़ा गया. इस मामले में अहमदाबाद दूसरे स्थान पर है, तो दाहोद तीसरे स्थान पर हैं.

गुजरात में बैन के बाद भी रोजाना हज़ारों किलो बीफ पकड़ा जाता है. आपको बता दें कि वर्ष 2017 में विजय रुपानी सरकार ने गुजरात विधानसभा में गौहत्या के खिलाफ कानून बनाया था, जिसमें गोकशी करते पकड़े जाने पर आजीवन कारावास की सजा और पांच लाख रुपये का जुर्माने का प्रावधान किया गया है.

सोने-चांदी के दाम में आया जबरदस्त उछाल, जानिए क्या हैं आज के भाव

Nokia सीईओ राजीव सूरी ने किया इस्तीफे का ऐलान, 31 अगस्त को छोड़ देंगे पद

दिग्विजय ने क्यों लगाया भाजपा पर गंभीर आरोप, शिवराज सिंह ने दिया ऐसा जवाब

Related News