150 करोड़ का बैंक घोटाला, ED ने CPIM नेता पीआर अरविंदाक्षन को किया गिरफ्तार

त्रिशूर: आर्थिक अपराधों की जाँच करने वाली एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार को करुवन्नूर बैंक धोखाधड़ी मामले में एक CPIM  पार्षद को गिरफ्तार किया है। वडक्कनचेरी नगर पालिका के पार्षद पीआर अरविंदाक्षन को मंगलवार सुबह उनके घर से हिरासत में ले लिया गया। सहकारी बैंक घोटाले के सिलसिले में किसी राजनेता की यह पहली गिरफ्तारी है। घोटाले के कथित किंगपिन पी सतीश कुमार और कथित बिचौलिए पी किरण को कुछ हफ्ते पहले गिरफ्तार किया गया था।

बता दें कि, कुछ दिन पहले हुई पूछताछ के बाद अरविंदाक्षन ने ED पर शारीरिक उत्पीड़न और मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि मामले में वरिष्ठ CPIM नेताओं के खिलाफ गलत बयान देने से इनकार करने पर उन्हें प्रताड़ित किया गया था. अरविंदाक्षन ने ED के खिलाफ एर्नाकुलम सेंटर पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज कराई थी। अरविंदाक्षन कथित तौर पर वरिष्ठ CPIM नेता और विधायक एसी मोइदीन के करीबी विश्वासपात्र हैं, जिन्हें मामले में पूछताछ के लिए जल्द ही बुलाया जाएगा।

घोटाले के सिलसिले में सोमवार को त्रिशूर सहकारी बैंक के अध्यक्ष और सीपीआई (एम) नेता केपी कन्नन से नौ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई। ईडी 150 करोड़ रुपये के सहकारी बैंक घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रही है।

'AAP के 32 विधायक हमारे संपर्क में..', कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने किया भगवंत मान सरकार को उखाड़ फेंकने का दावा

Asian Games 2023: 3 भारतीय खिलाड़ियों को वीज़ा न देने भड़का IOA, ओलिंपिक कॉउन्सिल ऑफ़ एशिया को लिखा सख्त पत्र

खाकी वर्दी देखते ही नोच डालते कुत्ते, ड्रग स्मगलर ने दी थी ऐसी ट्रेनिंग, बाल-बाल बची केरल पुलिस

Related News