पेट दर्द से परेशान थी 12वीं की छात्रा, जांच करवाई तो परिजनों के उड़ गए होश

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के दक्षिण बस्तर के बीजापुर जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ गंगालूर में संचालित आवासीय विद्यालय पोर्टा केबिन में 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा ने बच्चे को जन्म दिया है। इस खबर के पश्चात् प्रशासन में हड़कंप मच गया है। दरअसल, बीजापुर जिले में ऐसे ही एक पोर्टा केबिन में आगजनी की घटना अभी एक हफ्ते पहले ही आई थी जिसमें 4 वर्षीय बच्ची की जलने से मौत हो गई थी। इस बार आवासीय विद्यालय में बच्ची के द्वारा बच्चे को जन्म देने की गंभीर घटना सामने आई है।

मामले की खबर लगते ही जिला शिक्षा अफसर बी.आर. बघेल गंगालूर के लिए रवाना हो गए हैं। जिला शिक्षा अफसर बी.आर. बघेल ने चर्चा करते हुए कहा है कि वे गंगालूर के लिए निकले हैं। मौके पर पहुंच कर ज्यादा जानकारी देंगे। गौर करने वाली बात यह है कि आवासीय विद्यालय में रह कर पढ़ाई कर रही बच्ची के गर्भवती होने की खबर स्कूल के किसी भी कर्मचारी को नहीं लग पाई। इस मामले की खबर तब सामने आई जब स्कूल के बच्चों ने 12वीं की छात्रा के पेट में दर्द होने की खबर स्टाफ को दी। वही जब छात्रा को चिकित्सालय ले जाया गया तब पता चला की वह गर्भवती है। इसके कुछ वक़्त पश्चात् ही छात्रा का प्रसव कराया गया, जिसमें उसने एक बच्चे को जन्म दिया है। गंगालूर स्थित आवासीय विद्यालय की छात्रा के गर्भवती होने कि घटना सामने आने के पश्चात् अब जिले भर में संचालित आवासीय विद्यालयों की व्यवस्थाओं पर सवाल उठने लगे हैं। 

वहीं जिम्मेदार अफसर पूरे मामले पर जवाब देने से भी बचते दिखाई दे रहे हैं। गंगलूर के मामले पर बीजापुर कलेक्टर से भी संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन वे मिटिंग का हवाला देकर बात करने से बचते दिखाई दिए। जबकी जिला शिक्षा अफसर पूरे मामले की जानकारी जुटाने पोर्टा केबिन के लिए निकल गए हैं। वहीं छात्रा और नवजात चिकित्सालय में चिकित्सकों की देखरेख में हैं। छात्रा द्वारा नवजात शिशु को जन्म देने के मामले में छात्रावास अधीक्षिका अंशु मिंज को सस्पेंड कर दिया गया है। कार्य में लापरवाही बरतने की वजह से बीजापुर कलेक्टर ने उन्हें सस्पेंड किया है।

‘सर तन से जुदा, ले लूंगा जान’, MP के संत को मिली धमकी

'चप्पल चटवाई, बाल काटे फिर...', UP में किन्नरों के साथ की गई बदसलूकी

अचानक SUV कार से उतरकर खेत में पहुंचीं कमलनाथ की बहू, करने लगी ये काम

Related News