एशियन यूथ शतरंज में 10 वर्षीय माधवेन्द्र और 8 वर्षीय चारवी ने अपने नाम किया गोल्ड

एशियन यूथ शतरंज चैंपियनशिप में इंडिया नें एक बार फिर अपना परचम लहराते हुए अपना दबदबा साबित ही कर दिया है । इंडिया के लिए सबसे शानदार प्रदर्शन किया भोपाल मध्य प्रदेश के रहने वाले 10 साल के माधवेन्द्र शर्मा नें जिन्होने अंडर 10 क्लासिकल ,रैपिड और ब्लिट्ज तीनों फॉर्मेट में गोल्ड मेडल अपने नाम किया इस जीत के साथ ही माधवेन्द्र को अब कैंडिडैट मास्टर की उपाधि ही हासिल कर ली। 

माधवेन्द्र नें क्लासिकल में 9 राउंड में 8 अंक , रैपिड में 7 राउंड में 6.5 तो ब्लिट्ज़ में 7 राउंड में 6.5 अंक बनाकर खिताब को अपने नाम कर चुके है। बड़ी बात यह रही की प्रतियोगिता के तीनों फॉर्मेट में खेले गए कुल 23 मुकाबलों में माधवेन्द्र नें 19 मैच जीते और 4 मुक़ाबले ड्रॉ खेलते हुए पराजित थे।

इंडिया के दूसरा सबसे कमाल का प्रदर्शन किया अंडर 8 की विश्व चैम्पियन A चारवी नें, चारवी जो विश्व यूथ जीतकर पहले ही महिला कैंडिडैट मास्टर की उपाधि भी अपने नाम कर ली है उन्होने अंडर 8 वर्ग में क्लासिकल में 9 राउंड में 7 अंक बनाकर रजत पदक , तो रैपिड और ब्लिट्ज़ में 7 राउंड में क्रमशः 7 और 6 अंक बनाकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया । अंडर 12 वर्ग में इंडिया के एथन वज नें बालिका वर्ग में सापर्या घोष नें गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।

इंटरनेट पर वायरल हुआ रोहित शर्मा का ये वीडियो, देखकर रो पड़े फैंस

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले विराट कोहली का आया बड़ा बयान, रोहित शर्मा को लेकर कही ये बड़ी बात

अमनदीप ने महिला इंडियन ओपन में हासिल की जीत

Related News