108 फुट के हनुमान होंगे एयर लिफ्ट!

नईदिल्‍ली। नईदिल्ली में बढ़ते अतिक्रमण को हटाने की मांग के मद्देनज़र सेंट्रल दिल्ली में 108 फुट ऊॅंची हनुमान प्रतिमा को एयर लिफ्ट करने को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने अपना निर्णय दिया है। इस मामले में कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल और न्यायमूर्ति सी हरिशंकर की पीठ ने गैर सरकारी संगठन की जनहित याचिका पर सुनवाई की। इस सुनवाई में आदेश दिया गया जिसमें कहा गया कि अमेरिका में गगनचुंबी वस्तुओं का पूरी तरह से स्थानांतरण किया गया है।

ऐसे में नगरीय निकाय दिल्ली में एक स्थान पर भी कानून को लागू करे तो फिर दिल्ली में रहने वालों के लिए व्यवस्था बदलेगी। ऐसे में अधिकारी यह भी तय करें कि सेंट्रल दिल्ली में मौजूद 108 फुट ऊॅंची हनुमान जी की प्रतिमा को एयर लिफ्ट कर हटाने का तरीका इजाद किया जाए।

इस कार्य के लिए प्रयास किएजाऐं। उल्लेखनीय है कि श्री हनुमान जी की प्रतिमा को लेकर एक गैर सरकारी संगठन ने जनहित याचिका पर सुनवाई की। हालांकि इस मामले में सुनवाई अब 24 नवंबर को होगी। उल्लेखनीय है कि दिल्ली में पर्यावरण प्रबंधन और सड़कों पर वाहनों के कम प्रयोग की समस्या पहले से ही बनी हुई है। तो दूसरी ओर यहां बढ़ते अतिक्रमण को हटाने को लेकर भी प्रयास किए जा रहे हैं। कई स्थानों पर लोगों को पार्किंग की परेशानी का सामना करना पड़ता है तो फिर दूसरी ओर सड़कों पर बेतरतीब यातायात नज़र आता है।

न्यायालय- सरकार ने क्यों नहीं लगाए थानों में सीसीटीवी कैमरे

दिल्ली में मारिया शारापोवा के खिलाफ धोखाधड़ी मामले में केस दर्ज

अब गूगल के माध्यम से होगी वोटर की पहचान

भारतीय रक्षा प्रणाली, सबसे शक्तिशाली

 

Related News