पाकिस्तान में हर साल अगवा कर ली जाती हैं 1000 लड़कियां, जबरन कराया जाता है निकाह

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में किस कदर आए दिन अल्पसंख्यक लड़कियों का अपहरण कर उनका धर्म परिवर्तन कराया जाता है, ये बात किसी से छिपी हुई नहीं है. अपहरणकर्ता बंदूक की नोंक पर लड़कियों को जबरदस्ती उठा ले जाते हैं और फिर उसका जबरन धर्म परिवर्तन करवाकर किसी बुजुर्ग या फिर उस लड़की के मुकाबले कई गुणा अधिक आयु के अधेड़ के साथ उसका निकाह करा देते हैं.  

इन्हीं पीड़ित लड़कियों में से एक है सोनम (बदला हुआ नाम). सोनम को चर्च में गाना काफी पसंद था और वह वहां जाकर प्रति वर्ष गाती थी. किन्तु, वह पिछले साल चर्च में नहीं गा पाई. उसका कारण था, उसका 14 वर्ष की उम्र में ईसाई से जबरन इस्लाम धर्म में परिवर्तन करवा देना और उसके बाद 45 वर्ष के एक व्यक्ति से, जो पहले से ही 2 बच्चे का बाप है, के साथ सोनम का निकाह करवा देना. सोनम ने धीमी आवाज में अपनी आपबीती सुनाई. सोनम का अधेड़ पति को नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद है. किन्तु, वह अभी भी छिपती फिर रही है और डरी हुई है क्योंकि सिक्योरिटी गार्ड्स ने उसके भाई को भरी अदालत में बंदूक तानकर धमकाया था.

एसोसिएटेड प्रेस ने सुरक्षा कारणों से सोनम का असली नाम नहीं बताया. सोनम ने कहा कि, वह बंदूक लेकर आए थे ताकि मुझे गोली मार सकें. बता दें कि सोनम उन 1 हजार अल्पसंख्यक लड़कियों में शामिल हैं, जिनका पाकिस्तान में हर साल इस्लाम में धर्म परिवर्तन कराया दिया जाता है. इनमें से अधिकतर वो होती हैं जिनकी उम्र कानूनी तौर पर शादी के लायक हो जाती है.

विस्फोटक उपकरण द्वारा माली में मारे गए तीन फ्रांसीसी सैनिक

न्यूजीलैंड के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज जॉन एफ रीड का निधन

अर्जेंटीना ने रूस के स्पुतनिक वी वैक्सीन का उपयोग करके टीकाकरण अभियान को किया शुरू

Related News