फ्री में ऐसा काम, भारतीयों को आता है खूब रास

यूट्यूब जैसे मुफ्त कंटेंट को देखना बारतियों को काफी पसंद है. नेटफ्लिक्स और अमेजन जैसी पेड सेवाओं से भी यूट्यूब पर भारतीय अपना समय वटाईट करते हैं. अआप्को जानकारी के लिए बता दें कि यह एक सर्वेक्षण में कहा गया है. बोस्टन की कंपनी जाना का दावा है कि उभरते बाजारों में वह सबसे बड़ी मुफ्त इंटरनेट प्रदाता है. यह कंपनी एमसेंट ब्राउसर के माध्यम से मुफ्त इंटरनेट प्रदान करती है।.जाना के वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विसेज रिपोर्ट, जिसमें 2,000 भारतीय एमसेंट यूजर्स का सर्वेक्षण किया गया था. 

XIAOMI के 64 जीबी स्टोरेज वाले स्मार्टफोन पर बम्पर छूट, अभी घर ले आए इस कीमत पर

प्राप्त ख़बरों के मुताबिक, इस सर्वेक्षण में पाया गया कि करीब 30 फीसदी भारतीय ग्राहक मुफ्त सामग्री को ज्यादा तरजीह नही देते हैं और अगर देते भी हैं तो उन्होंने थोड़े समय के लिए दिए गए पेड ग्राहकी को कैंसल कर दिया. वहीं भारतीयों की पहली पसंद यूट्यूब है, जो कि मुफ्त है. सर्वेक्षण में शामिल 63.7 फीसदी यूजर्स ने कहा कि वे केवल यूट्यूब, एमएक्स प्लेयर और फॉक्स स्टार इंडिया नेटवर्क के डिजिटल प्लेटफार्म हॉटस्टार के मुफ्त कंटेट की स्ट्रीम करते हैं, जबकि हॉट स्टार पेड सेवाएं भी मुहैया कराती है, जिसकी लागत 13.87 डॉलर सालाना होती है. 

Mickey Mouse की 90वीं सालगिरह : Apple का सबस बड़ा तोहफा, पेश किया शानदार वायरलेस हेडफोन

सर्वेक्षण में यह बात भी सामने निकलकर आई कि भारत में 78.1 फीसदी यूजर्स यूट्यूब देखते हैं, जिसके बाद एमएक्स प्लेयर 57.5 फीसदी यूजर्स और हॉटस्टार की मुफ्त सामग्री 38.7 फीसदी यूजर्स देखना पसंद करते हैं. 

यह भी पढ़े...

त्योहारों के मौसम में टाइटन ने भरे रंग, पेश की दो बेहतरीन Watch

अब महज 9 हजार रु में आपका हो जाएगा Xiaomi का यह धाँसू स्मार्टफोन, 5,900 की बम्पर छूट

शाओमी के black shark को लेकर हुए कई खुलासे, मिली सबसे बड़ी जानकारी

Related News