योग दिवस : भोपाल में शिवराज ने किया योग, कहा : नशे को छोड़ योग को अपनाएं

भोपाल : देशभर में आज अंतराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. इस अवसर पर मध्यप्रदेश में कई स्थानों पर सामूहिक योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी मंत्रियों और अधिकारियों सहित बड़ी संख्या में शहरवासियों के साथ भोपाल के लाल परेड मैदान में योग किया. इस दौरान शिवराज ने लोगों से नशे से दूर रहने और योग को अपनाने की बात कही.

भोपाल के अलावा इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन सहित प्रदेश के सभी जिलों में बड़े पैमाने पर अल सुबह ही योग कार्यक्रम हुए. गौरतलब है कि आज लखनऊ में पीएम नरेंद्र मोदी ने करीब 50 हज़ार लोगो के साथ योग किया. योगा करने से पहले बारिश आ गई लेकिन इसके बाद भी पीएम मोदी ग्राउंड पहुंचे और बच्चो के बीच योग करने लगे.

योगा करने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि योग की एक विशेषता है, मन को स्थिर रखने की शक्ति है. योग हमें जीने की कला सिखाता है, उन्होंने कहा कि आज लखनऊ में कुछ नया देखने को मिला, मोदी बोले कि जीवन में योग के साथ योग मैट का किस तरह उपयोग हो सकता है ये भी लखनऊ के लोगों ने बता दिया. तेज बारिश होने के बावजूद भी लोग रुके रहे.

योग दिवस : दिल्ली में केजरीवाल, वेंकैया नायडू और रामनाथ कोविंद ने किया योग

PM ने बारिश में भीगते हुए किया योग, कहा- योग से देश में बन रहा नया जॉब मार्केट, नमक की तरह जरुरी

योग दिवस से पहले रामदेव ने कहा- भारतीय संस्कृति को मजबूत कर रही वर्तमान सरकार

Related News