योग, आयुर्वेद और प्राकृतिक चिकित्सा से आप कोरोना को मात दे सकते हैं: रामदेव

योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा, कोरोना वायरस की तीसरी लहर का इलाज योगासनों, आयुर्वेद और प्राकृतिक चिकित्सा से किया जा सकता है। ओमिक्रोन  के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, हमारे देश में हर दिन 1 लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। योग गुरु स्वामी रामदेव इस बात का प्रचार कर रहे हैं कि कैसे आयुर्वेद शुरुआती दौर से ही कोविड संक्रमण का इलाज करने का सबसे अच्छा तरीका है।

उन्होंने फिर कहा कि सतर्कता के अलावा योगासनों, आयुर्वेद और प्राकृतिक चिकित्सा से कोरोना वायरस की तीसरी लहर का इलाज किया जा सकता है। दुनिया पिछले दो वर्षों में कई प्रकार के कोविड से लड़ रही है। पूरी चिकित्सा प्रणाली और उद्योग द्वारा अभी तक कोरोनावायरस के लिए दवा विकसित नहीं की गई है। इस तथ्य के बावजूद कि कोविड -19 के टीके विकसित किए जा रहे हैं, सबसे प्रचलित चिकित्सा रोकथाम है।

देश में ओमिक्रोन प्रकार के मामलों की संख्या अब नियंत्रण से बाहर हो गई है। केवल 11 दिनों में, संक्रमितों की संख्या में नाटकीय रूप से वृद्धि हुई है, और प्रभावित लोगों की कुल संख्या एक लाख को पार कर गई है। इस स्थिति में खाँसी, गला सूखना, बुखार, सिरदर्द या थकावट को मामूली मौसमी समस्या मानकर खारिज नहीं किया जाना चाहिए।

बैंक से नहीं मिला लोन तो व्यक्ति ने लगा दी आग

क्या ताशकंद में शास्त्री जी की हत्या की गई थी ?

कोरोना के नए मामलों में 95% Omicron, महानगरों में बढ़ रही दहशत

Related News