महिला ने ट्रेन में दिया बच्चे को जन्म, फिर जो हुआ सुनकर तारीफ करेंगे आप

जमशेदपुर: भारतीय रेल लाखों लोगों को प्रतिदिन उनके सफर पर ले जाती है और उनकी मंजिल तक पहुंचाती है। कई बार लेट-लतीफी और साफ-सफाई समेत कई अन्‍य वजहों को लेकर यात्रियों द्वारा सुनाई गई खरी-खोटी भी रेलवे को ही सुननी पड़ती है। हालाँकि हाल ही में एक ऐसी घटना सामने आई है कि सुनकर आपको हैरानी होगी। जी दरअसल इस घटना को सुनने के बाद सभी यह कह रहे हैं वाह इंडियन रेलवे। आपको बता दें कि यह मामला आनंद विहार-भुवनेश्‍वर संपर्क क्रांति सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस ट्रेन का है।

जी दरअसल यह ट्रेन टाटानगर रेलवे स्‍टेशन से निकली थी लेकिन इसी बीच रेल स्‍टाफ को चलती ट्रेन में एक गर्भवती महिला द्वारा बच्‍चे को जन्‍म देने की सूचना मिली। यह जानने के बाद रेलवे के अधिकारियों ने जच्‍चा-बच्‍चा की जान बचाने के लिए ट्रेन को वापस टाटानगर स्‍टेशन आने का आदेश दिया। टाटानगर स्‍टेशन पर वापस आते ही ट्रेन से उतारकर महिला और नवजात को तत्‍काल एमजीएम अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है अब जच्‍चा और बच्‍चा दोनों स्‍वस्‍थ हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट को माने तो महिला यात्री की पहचान रानू दास के तौर पर हुई है और महिला को ओडिशा के जलेश्‍वर स्‍टेशन पर उतरना था। हालाँकि टाटानगर से खुलने के कुछ ही समय बाद रानू ने चलती ट्रेन में बच्‍चे को जन्‍म दे दिया।

इस घटना को बीते बुधवार तड़के की बताया जा रहा है। इस मामले में रानू के परिजनों ने बताया कि, 'बुधवार तड़के तकरीबन सवा चार बजे ट्रेन के टाटानगर से प्रस्‍थान करते हुए उन्‍हें दर्द शुरू हो गया। इसके थोड़ी देर बाद ही उन्‍होंने बच्‍चे को जन्‍म दे दिया।' बताया जा रहा है रानू दास के साथ उनके माता-पिता और 4 साल का बच्‍चा भी सफर कर रहा था और इससे उनके परिजन भी परेशान हो गए थे।

चर्चा में छाया ये पेनिस मशरूम, जानिए क्या है खासियत

बुजुर्ग महिला ने दर्ज करवाया दुष्कर्म का मामला, अगली सुबह आरोपी ने कर ली आत्महत्या

आज हाईकोर्ट में होगी आर्यन खान की जमानत याचिका का विरोध करेगी NCB

Related News