इन जेलो को कहा जाता है Death Centre जहाँ जाने से अपराधी भी घबराते है

आज हम आपको दुनियभर की कुछ ऐसी जेलो के बारे में बताने जा रहे है जहाँ पर अपराधी भी जाने से मना कर देते है। जी ये जेल ऐसी है कि यहाँ पर अपराधी ही आपस में एक दूसरे से लड़कर एक दूसरे को मार देते है। आइए आज हम आपको बताते है वो कौन सी जेल है।

1. टडमोर जेल, सीरिया - यह जेल डेथ वारंट के नाम से भी मशहूर है, क्योंकि इस जेल में अपराधियों को काफी असहनीय दर्द दिए जाते है साथ ही उनके इकाईtrh से टॉर्चर भी किया जाता है। आपको बता दें इस जेल में हर साल कई कैदी आपस में लड़कर ही मर जाते है।

2. गीतारामा सेंट्रल जेल, रवांडा - दुनिया की कई खतरनाक जेलो में से यह भी एक है। यहाँ पर कैदी ऐसे है जो एक दूसरे के प्यासे होते है मतलब की एक दूसरे को ही मारकर खा जाते है।

3. डियारबाकिर जेल, तुर्की - यह जेल कैदियो के लिए काफी डरावनी मानी जाती है क्योंकि यहाँ पर कैदियो को मानसिक प्रताड़नाए दी जाती है जिनसे की उनका मानसिक सन्तुलन बिगड़ जाता है और वे थोड़े मेन्टल हो जाते है। कैदी इस जेल में आने से काफी डरते है।

4. बेंगवेंग जेल, थाइलैंड - इस जेल की बात की जाए तो यह जेल कैदियो के लिए काफी खतरनाक मानी जाती है क्योंकि यहाँ पर कैदियो को कैमिकली टॉर्चर किया जाता है।

5. ला सांते जेल, फ्रांस - इस जेल में कैदियो के कई ऐसे मामले सामने आए है जिनमे उन्होंने सुसाइड किया हो यह जेल सुसाइड जेल के नाम से भी जानी जाती है।

वायरल हो रहीं है Gym की ये फनी पिक्चर्स

समुद्र से 200 फीट ऊँची पहाड़ियों से लटक रही है यहाँ सैकड़ों जिंदगियां

गिरगिट को छोड़िए यहाँ पर बिल्ली भी बदलती है रंग

Related News