समुद्र से 200 फीट ऊँची पहाड़ियों से लटक रही है यहाँ सैकड़ों जिंदगियां

अमूमन हमारा घर हम ऐसी जगह पर बनाते है जहाँ हम पूरी तरह से सैफ हो, लेकिन सोचिये अगर हम आपको कहे कि आपका घर ऐसी जगह बना हुआ है जो समुद्र के किनारे से 200 फीट ऊँची पहाड़ी पर स्थित हो तो. सोचेन मे भी डर लगता है ना, लेकिन आज हम आपको ऐसे ही घरो के बारे में बताने जा रहे है जो समुद्र के किनारे 200 फीट ऊंची पहाड़ी से लटक रहे हैं. यहाँ तक कि इनके बारे में यह भी कहा जाता है कि ये घर कभी भी समुद्र में समा सकते है.

बताते चले कि ये घर स्पेन में स्थित है और इन्हें Hanging Houses of Cuenca के नाम से जाना जाता है. हैरान करने वाली बात यह भी है कि यहाँ के लोगो के इसके बारे में पता होने के बावजूद भी वे इन घरो को खाली नहीं करना चाहते है. इन घरो को लेकर वैज्ञानिकों का यह भी कहना है कि इनकी कोई उम्र नही है.

इनका कहना है कि ये घर यहाँ सालों साल ऐसे ही सलामत टिके भी रह सकते है या यह भी हो सकता है कि ये किसी भी वक़्त यही गिर जाए. इतनी जानकारी होने के बाद भी लोगो का कहना है कि उन्हें यहाँ रहना पसन्द है. हालाँकि सरकार के द्वारा भी इन घरो पर डेंजर का निशान लगाया जा चूका है. लेकिन घरों का मज़ा लेने आने वाले व्यक्तियों के लिए यह आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं.

यहाँ पढ़िए और भी अजीब बातें :-

किस करने से पहले इन बातों का भी रखे ध्यान 

यहाँ महिला करती है पुरुषो के साथ जोर जबरदस्ती 

आपकी सोच की गंदगी को बताती है यह पोस्ट 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -