विश्व महिला बॉक्सिंग: मैरीकॉम ने बनाई सेमीफाइनल में जगह

नई दिल्ली: भारत की स्टार मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम ने मंगलवार को विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि चीन की यू वू को क्वार्टरफाइनल में मात देते हुए मैरीकॉम ने देश के लिए मौजूदा विश्व चैंपियनशिप का पहला मेडल सुनिश्चित किया। वहीं दिल्ली में जारी इस विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के 48 किलोग्राम भार वर्ग में मैरीकॉम ने 5-0 से मुकाबला अपने नाम किया। इस तरह उन्होने अपने छठे गोल्ड मेडल की उम्मीद भी जिंदा रखी है।

पहले टी20 मैच के लिए बीसीसीआई ने घोषित की टीम

वहीं 2012 लंदन ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट मैरीकॉम फिलहाल आयरलैंड की कैटी टेलर के साथ सर्वाधिक गोल्ड मेडल जीतने पर संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। मगर घरेलू दर्शकों के बीच छठा गोल्ड जीतकर 35 वर्षीय तीन बच्चों की मां मैरीकॉम सुनहरा इतिहास रचना चाहेंगी। यहां बता दें कि पांच बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम 10वीं आईबा विश्व महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय बन गई हैं। इसके साथ ही उन्होने चैंपियनशिप में अपना मेडल तय कर लिया है। सुपर मॉम के नाम से मशहूर विश्व चैंपियनशिप में रिकॉर्ड छह मेडल जीत चुकी हैं, यह उनका सातवां मेडल होगा।

महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच होगी फाइनल के लिए जंग

यहां बता दें कि लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मैरीकॉम ने अपने चिर परिचित अंदाज में खेलते हुए चीनी मुक्केबाज को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। वहीं बता दें कि उनके जबूत मुक्कों का यू वु के पास कोई जवाब नहीं था। विश्व चैंपियनशिप में छह पदक जीत चुकीं मैरीकॉम ने कहा, यह मुकाबला काफी कठिन भी नहीं था और आसान भी नहीं थी।

खबरें और भी 

स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरुन बैनक्रॉफ्ट पर जारी रहेगा बैन

इस मामले में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली से भी आगे निकले महेंद्र सिंह धोनी

हॉकी विश्व कप: 27 नवंबर को होगा उद्धाटन समारोह

Related News