लोकसभा-राज्यसभा सचिवालय में आज से शुरू हुआ काम, कर्मचारियों को दिए गए ख़ास निर्देश

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के खतरों के बीच कुछ क्षेत्र में शर्तों के साथ लॉकडाउन में ढील दी गई है. संसद के दोनों सदनों, लोकसभा और राज्यसभा के सचिवालय में सोमवार से कामकाज आरम्भ हो चुका है. संसद के दोनों सदनों के सचिवालय का कामकाज कोरोना संक्रमण कि वजह से मार्च के अंतिम सप्ताह में वित्त वर्ष 2020-21 के लिए फाइनेंशियल बिल पारित होने के बाद 23 मार्च को बंद कर दिया गया था.

लोकसभा सचिवालय की ओर से जारी हुए एक आदेश में बताया गया था कि सोमवार से काम फिर से आरम्भ होगा और संयुक्त सचिव रैंक और उससे ऊपर के सभी अधिकारी दफ्तर में आएंगे. ऊपरी सदन राज्यसभा में भी इसी प्रकार का एक आदेश जारी किया है. इस सदन में सभी संयुक्त सचिव और उससे ऊपर के अधिकारियों को सभी कार्य दिवसों में कार्यालय में मौजूद रहने के लिए कहा गया है .

संसद द्वारा जारी किए गए निर्देश में यह साफ-साफ कहा गया है कि काम करते वक़्त सचिवालय के कर्मचारी यह सुनिश्चित करेंगे कि सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य मानदंडों का पालन किया जाए. इस आदेश में यह भी कहा गया है कि प्रत्येक शाखा या सेक्शन में कार्यालय में हिस्सा लेने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों की कुल तादाद वास्तविक स्ट्रेंथ की 33 प्रतिशत से अधिक नहीं होनी चाहिए.

21 साल के निचले स्तर पर पहुंचे क्रूड आयल के भाव

Sensex : बीते कारोबारी सप्ताह में इन कंपनियों का बाजार पूंजीकरण बढ़ा

Flipkart, Amazon को सरकार ने दिया तगड़ा झटका, ब्रिकी की सामग्री हुई सीमित

 

Related News