इंसानियत! प्यास से तड़पते बच्चे को महिला ने पिलाया पानी, तस्वीर देख पिघला लोगों का दिल

वैसे तो आजकल सोशल मीडिया (Social Media) पर कई तरह के वीडियो और तस्वीर वायरल होते रहते हैं। हालाँकि कुछ वीडियो और तस्वीर ऐसे होते हैं जो दिल जीत लेते हैं। फिलहाल भी सोशल मीडिया पर एक दिल छू लेने वाली तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है और इस तस्वीर को देखने के बाद आप यही कहेंगे कि, ‘ इसे कहते हैं इंसानियत।’ जी दरअसल किसी को पानी पिलाना बड़ा ही पुण्य का काम होता है, और इस समय वैशाख का महीना है और इस महीने में पानी पिलाना तो बहुत बड़ी बात है। ऐसे में एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है जो इसी इंसानियत को दिखा रही है।

इस तस्वीर में एक महिला ने इंसानियत की मिसाल कायम की है जो साफ़ नजर आ रहा है। वैसे तो आपने सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियोज देखे होंगे, जिसमें लोग जरूरतमंद को खाना खिलाते हैं, पानी पिलाते दिख जाते हैं। ऐसे में इन लोगों को देखकर ऐसा ही लगता है कि वाकई धरती पर मानवता बची हुई है। अब इन दिनों भी कुछ ऐसा ही वायरल हो रहा है। इसमें एक महिला सड़क पर एक बच्चे को भीषण गर्मी में पानी पिलाते हुए नजर आ रही है।

आप देख सकते हैं इस तस्वीर को राज्यसभा सांसद रामभाई मोकारिया ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। जी हाँ और इस तस्वीर को अब तक हजारों से भी अधिक लाइक्स और रि-ट्वीट मिल चुके हैं। इसी के साथ ही लोग इस तस्वीर को देखने के बाद अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दिए जा रहे हैं। वैसे आपका इस तस्वीर को देखने के बाद क्या सोचना है जरूर बताएं!

नई पीढ़ी को नहीं आ रही बत्तीसी, अकल दाढ़ भी गायब! बीएचयू के विशेषज्ञ का दावा

अगर अब भी बचे हैं कोरोना वायरस से तो आपके लिए है बहुत बुरी खबर

लंबे नाख़ून को काटे आज वरना होंगी ऐसी गंभीर बीमारियां कि कोई दवा नहीं करेगी असर

Related News