हथियार प्रणाली विधेयक आज राज्यसभा से होगा पारित

राज्यसभा में मंगलवार को व्यवधानों के बीच सामूहिक विनाश के हथियार और उनकी डिलीवरी प्रणाली (गैरकानूनी गतिविधियों का निषेध) संशोधन विधेयक, 2022 पारित करने के लिए तैयार है।

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने 19 जुलाई को लोकसभा द्वारा पारित विधेयक के रूप में विचार किए जाने के लिए पेश किया। सोमवार को, जबकि भाजपा के सदस्यों ने विपक्षी सदस्यों की नारेबाजी के बीच इस उपाय पर बहस जारी रखी, अध्यक्ष ने कहा कि विधेयक पर मंत्री की टिप्पणी, साथ ही साथ इसके विचार-विमर्श और पारित होने के लिए मंगलवार को होगा।

डोला सेन और हरिद्वार दुबे लाभदायक कार्यालयों की पांचवीं, छठी और सातवीं रिपोर्ट पर संयुक्त समिति को प्रस्तुत करेंगे।

डॉ सुमेर सिंह सोलंकी और कामाख्या प्रसाद तासा अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में आरक्षण नीति के कार्यान्वयन के विशेष संदर्भ में अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के सामाजिक-आर्थिक विकास में अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (एससी/एसटी) के सामाजिक-आर्थिक विकास में स्वायत्त निकायों, सार्वजनिक उद्यमों, केंद्रीय विश्वविद्यालयों सहित शैक्षिक संस्थानों, इंजीनियरिंग कॉलेजों, आईआईटी, आईआईएम, चिकित्सा संस्थानों की भूमिका पर अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों (एससी/एसटी)  के कल्याण पर समिति की पंद्रहवीं रिपोर्ट रखेंगे (एम्स)'।

जीवीएल नरसिम्हा और डॉ अमर पटनायक विभाग संबंधित वित्त संबंधी संसदीय स्थायी समिति की 46वीं रिपोर्ट पेश करेंगे, जिसका शीर्षक है "एमएसएमई क्षेत्र में ऋण प्रवाह को मजबूत करना।"

कोविड अपडेट : भारत में आज 14,830 नए मामले सामने आए

वाहन चेकिंग कर रहे RTO सिपाही और ड्राइवर को ट्रक ने रौंदा, मौके पर ही दोनों की मौत

भारत 30 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की राह पर: गोयल

Related News