क्या T20 टीम से बाहर कर दिए जाएंगे कोहली-रोहित और राहुल ?

नई दिल्ली: टी-20 क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट टीम की अप्रोच क्या रहेगी ? क्या टीम इंडिया अपने सीनियर प्लेयर्स को बाहर करने का खतरा उठा सकती है? पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता सबा करीम के एक बयान ने इस बहस को हवा दे दी है। सबा करीम का कहना है कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जब वापस आएंगे, तो वह सीधा अंतिम ekadash में आ जाएंगे। मगर इतना अनुभव होने के बाद भी अब तीनों को अपने गेम के अप्रोच को बदलना चाहिए। 

सबा करीम ने आगे कहा कि यदि उनकी बल्लेबाजी को लेकर सवाल खड़े होते हैं, तो उन्हें इसका जवाब देना होगा। अगर ऐसा नहीं हो पाता है, तो टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स को सीनियर प्लेयर्स के साथ मिलकर सख्त लहज़े में बात करनी होगी। हमें उम्मीद है कि सीनियर प्लेयर टी-20 क्रिकेट के हिसाब से खुद में परिवर्तन करेंगे। बता दें कि हाल ही में साउथ अफ्रीका के विरुद्ध खेली गई टी-20 सीरीज़ में भारत की तरफ से ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ ने पारी की शुरुआत की थी। आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 श्रृंखला में भी यही दोनों ओपनिंग कर सकते हैं। 

हालांकि, इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 श्रृंखला में यदि रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली मौजूद रहते हैं। तो रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी ही ओपन करने उतर सकती है, जो काफी समय से ओपनिंग कर रही है। ईशान-ऋतुराज ने जिस तरह अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ में तूफानी शुरुआत की थी, उसने नई टीम इंडिया की अप्रोच को सभी के सामने रखा। ऐसे में माना जा रहा है कि लंबी रणनीति के तहत भारतीय टीम की अप्रोच यही होगी। दूसरी तरफ यदि केएल राहुल-रोहित शर्मा की बात करें, तो एंकर रोल निभाने के चक्कर में कई बार ओपनिंग में टीम इंडिया की शुरुआत स्लो होती है, जिसपर कई बार सवाल भी उठे हैं। 

मूसेवाला हत्याकांड: 21 साल का कबड्डी खिलाड़ी गिरफ्तार, लॉरेंस बिश्नोई के करीबी को दिए थे हथियार

T20 वर्ल्ड कप में जडेजा को नहीं मिलेगा मौक़ा ! IPL 2022 में निराशाजनक रहा था प्रदर्शन

टीम इंडिया के खिलाफ ऋषभ पंत ने जड़ी फिफ्टी, उमेश की गेंद पर स्कूप शॉट खेल जड़ा छक्का..Video

 

Related News