अगले हफ्ते तक एक करोड़ हो सकते हैं कोरोना केस, WHO ने चेताया

जेनेवा: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने अनुमान जाहिर करते हुए कहा है कि अगले सप्ताह तक दुनिया में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा एक करोड़ तक जा सकता है. WHO का यह भी कहना है कि इस मामले में ब्रिटेन का टेस्ट सिस्टम सक्षम है जो रोगियों का सही टेस्ट कर सकता है.

इस आंकड़े के बारे में WHO के महानिदेशक टेडरॉस अधनॉम ने कहा कि अगले सप्ताह तक कोरोना के एक करोड़ केस हो सकते हैं. यह पूरे विश्व के लिए एक आगाह (रिमाइंडर) करने वाली बात है. कोरोना की वैक्सीन और दवाओं पर शोध जारी है, यह अच्छी बात है, किन्तु हमें इस पर भी विचार करना चाहिए कि जितनी जल्द हो सके इस बीमारी के संक्रमण को किस तरह रोक सकते हैं और लोगों की जिंदगियां बचा सकते हैं.

हज पर प्रतिबंध लगाने के संबंध में WHO के महानिदेशक ने कहा कि यह फैसला जोखिम और खतरे के मद्देनज़रफ लिया गया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के दिशा-निर्देश पर ही यह फैसला हुआ ताकि यात्रा पर जाने वाले लोगों की जिंदगी बचाई जा सके और संक्रमण को भी फैलने से रोका जा सके. WHO इस फैसले का समर्थन करता है. टेडरॉस अधमॉन ने कहा कि हमें पता है कि यह फैसला इतना आसान नहीं था. हमें यह भी पता है कि उन हज यात्रियों को अच्छा नहीं लगा होगा जो इस वर्ष यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं.

नेपाल में सियासी घमासान शुरू, पीएम केपी ओली के इस्तीफे की मांग तेज़

भारत के आक्रामक रवैये से दहशत में पाक, शाह मेहमूद कुरैशी बोले- हमपर हो सकता है हमला

विश्व कराटे महासंघ ने उठाया बड़ा कदम, रद्द की भारतीय महासंघ की मान्यता

Related News