WHO ने कहा- पोलियो की तरह कोरोना से भी लड़ सकता है भारत

नई दिल्ली: एकाएक बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 15000 से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ से पूरी दुनिया में कोहराम मचा हुआ है. जंहा अब तक इस बीमारी का हल WHO भी खोज रहा है. वहीं दुनियाभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भारत से उम्मीदें जताई है. सोमवार को डब्लूएचओ के कार्यकारी निदेशक डॉक्टर माइकल जे रेयान ने कहा कि चीन की तरह भारत बहुत बड़ी जनसंख्या वाला देश है और इसके दूरगामी परिणाम इस बात पर निर्भर करेंगे कि बड़ी जनसंख्या वाले देश इसे लेकर क्या कदम उठाते हैं. यह बहुत जरूरी है कि भारत जन स्वास्थ्य के स्तर पर आक्रामक फैसले लेना जारी रखे.

मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने कोरोना के मामले में भारत से उम्मीद भी जताई और कहा, 'भारत ने स्मॉल पॉक्स और पोलियो के उन्मूलन में दुनिया का नेतृत्व किया. भारत में जबरदस्त क्षमता है, सभी देशों में जबरदस्त क्षमता है, जब समुदायों और नागरिक समाजों को जुटाया जाता है.

जानकारी के लिए हम बता दें कि दुनियाभर में 15000 से अधिक लोगों की जान ले चुके कोरोनावायरस से 180 से अधिक देश परेशान हैं. महामारी का रूप ले चुके इस वायरस से साढ़े 3 लाख से अधिक लोग संक्रमित पाए गए हैं. जंहा यह भी कहा जा रहा हैं कि भारत में फिलहाल स्थिति उतनी भयावह नहीं हुई है और भारत सरकार इसपर नियंत्रण के लिए लगातार ठोस कदम उठा रही है.

मध्य प्रदेश में सरकार गंवाने के बाद सोनिया से मिले कमलनाथ, मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

कोरोनावायरस: सभी प्राइवेट हॉस्पिटल्स को अपने आधीन ले सकती है योगी सरकार

15 महीने ही चल सका कमलनाथ का राज, अब फिर से MP पर शासन करेंगे शिव 'राज'

 

Related News