'किस पार्टी ने उन्हें राज्यसभा भेजा?', उपेंद्र कुशवाहा पर CM नीतीश का हमला

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं जदयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के बीच निरंतर बयानबाजी जारी है। दोनों एक दूसरे को लेकर खुलकर बयान दे रहे हैं। इस कड़ी में शुक्रवार को एक बार फिर नीतीश कुमार ने कुशवाहा पर हमला बोला। इसके साथ ही उन्होंने राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा में भी सम्मिलित होने से मना किया है। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि किस पार्टी ने उनको (कुशवाहा) राज्यसभा में भेजा, इस पार्टी (जदयू) ने बिहार विधान परिषद में भेजा। हमको इनके बयानों से आश्चर्य हो रहा है। जनता दल (यू) के लिए इन बातों का कोई मतलब नहीं है। मगर हमारे कहने पर इनको (कुशवाहा) सम्मिलित किया गया। लोग इनको सम्मिलित नहीं करना चाहते थे। भाजपा का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि सबको पता है कि हम जिनके साथ चुनाव लड़े थे, उनका वोट हमको नहीं मिला। तथा उन लोगों ने हमको वोट नहीं दिया। भारत जोड़ो यात्रा में सम्मिलित नहीं होने पर उन्होंने कहा कि यह उनका (कांग्रेस) कार्यक्रम है। मगर हम लोग विपक्ष को एकजुट करने पर बात करेंगे। अभी चुनाव में वक़्त है। सभी दल मिलकर के आगे बैठकर के काम करेंगे। हम तो इंतजार कर रहे हैं कि समाज में मिलकर बात करें। सात पार्टी के लोग एक साथ हैं तथा सब काम कर रहे हैं।

बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा ने हाल ही में बोला था कि राजनीतिक तौर पर जब-जब नीतीश कुमार कमजोर हुए हैं, हमने उनको सहयोग करने का काम किया। उन्होंने यह भी बोला था कि आज कुछ लोग उपेंद्र कुशवाहा को गाली दे रहे हैं, मगर इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने राजद पर हमला बोलते हुए कहा था कि कुछ लोग नीतीश कुमार को कमजोर करने का षड्यंत्र रच रहे हैं। उपेंद्र कुशवाहा के बयानों पर नीतीश कुमार खुलकर हमलावर हो गए थे। उन्होंने कुशवाहा के आरोपों का खंडन करते हुए कहा था कि हमारी पार्टी कमजोर नहीं हुई है। ये झूठे आरोप हैं। लोगों को जो कहना है, कहने दो। हमारी पार्टी का कोई भी व्यक्ति किसी अन्य पार्टी के संपर्क में नहीं है। उन्होंने बोला  था- मैंने किसी को नहीं रोका। नेता अपनी इच्छा से आ और जा सकते हैं।

कांग्रेस के आरोपों पर आई पुलिस की बड़ी सफाई, जानिए क्या कहा?

गणतंत्र दिवस परेड पर गेस्ट बने गार्डनर ने की PM मोदी से ये खास अपील

‘भारत जोड़ो यात्रा’ रद्द होने पर भड़के राहुल गांधी, बोले- 'अनंतनाग में पुलिस का...'

Related News