कांग्रेस के आरोपों पर आई पुलिस की बड़ी सफाई, जानिए क्या कहा?
कांग्रेस के आरोपों पर आई पुलिस की बड़ी सफाई, जानिए क्या कहा?
Share:

जम्मू: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा को जम्मू कश्मीर के बनिहाल में रोके जाने पर राजनीति गरमा गई है। कांग्रेस का आरोप है कि सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है, इस कारण यात्रा को रोकना पड़ा है। वहीं, जम्मू कश्मीर पुलिस ने पूरे मामले में बयान जारी किया है। पुलिस का कहना है कि यात्रा आरम्भ होने से पहले बड़े आँकड़े में आने वाली भीड़ के बारे में सूचित नहीं किया गया था। यात्रा में जरा-सी चूक नहीं हुई है।

जम्मू कश्मीर के PCC अध्यक्ष वकार रसूल ने कहा कि दक्षिण कश्मीर सबसे संवेदनशील है। यहां सबसे अधिक उग्रवाद देखने को मिलता है। यात्रा में पुलिस कहीं नहीं थी। हमने देखा कि धक्के लगाए जा रहे हैं। राहुल गांधी को धक्का लगा। हमें भी धक्का दिया गया था। सुरक्षा एजेंसियों ने ठीक से काम नहीं किया। एक घंटे प्रतीक्षा के पश्चात् भी पुलिस नहीं आई। यहां तक कि किसी ने रस्सी नहीं पकड़ी। सुरक्षा चूक की वजह से हमें यात्रा रद्द करनी पड़ी। वहीं, जम्मू कश्मीर पुलिस ने ट्वीट किया है तथा सफाई दी है। पुलिस ने कहा- यात्रा के रूट पर सिर्फ आयोजकों द्वारा अधिकृत व्यक्तियों एवं तलाशी लेने के बाद भीड़ को भीतर जाने की इजाजत दी गई थी। भारत जोड़ो यात्रा के आयोजकों एवं जिम्मेदारों ने बनिहाल से यात्रा में सम्मिलित होने वाली भीड़ के बारे में सूचित नहीं किया तथा शुरुआती पॉइंट के पास ही बड़े आँकड़े में भीड़ उमड़ पड़ी।

यात्रा की सुरक्षा को लेकर CAPF की 15 कंपनियों एवं पुलिस की 10 कंपनियों सहित ROP और QRT, रूट डोमिनेशन, लेटरल डिप्लॉयमेंट एवं SF को हाई-रिज और अन्य स्थानों पर तैनात किया गया था। आयोजकों ने 1 किलोमीटर चलने के पश्चात् यात्रा को बंद करने का फैसला लिया। ये फैसला लेने से पहले पुलिस से कोई चर्चा नहीं की गई। शेष यात्रा शांतिपूर्ण ढंग से जारी रही। सुरक्षा में जरा-भी चूक नहीं हुई। हम फुलप्रूफ सुरक्षा प्रदान कराएंगे। बता दें कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा जम्मू कश्मीर पहुंच गई है। शनिवार को इस यात्रा का 132वां दिन है। यात्रा ने अब तक 72 जिले एवं 14 प्रदेशों को कवर कर लिया है। भारत जोड़ो यात्रा शुक्रवार को रामबन जिले के काजीगुंड में पुराने राजमार्ग से प्रातः लगभग 9 बजे आरम्भ हुई, मगर बनिहाल के काजीगुंड में रुक गई। बनिहाल से यात्रा को कश्मीर घाटी में प्रवेश करना था तथा अनंतनाग जिले के खानबल क्षेत्र में पहुंचना था। कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि सुरक्षा में चूक की वजह से यात्रा रोक दी गई है। आगे सुरक्षा प्रदान किए जाने के पश्चात् ही यात्रा फिर से आरम्भ होगी। कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कोई सुरक्षा नहीं थी एवं राहुल गांधी को बिना सुरक्षा के आगे बढ़ने की इजाजत नहीं दी जा सकती। उन्होंने कहा- यदि वह चलना भी चाहते हैं तो हम इसकी इजाजत नहीं दे सकते। वरिष्ठ सुरक्षा अफसरों को यहां आना होगा।

गणतंत्र दिवस परेड पर गेस्ट बने गार्डनर ने की PM मोदी से ये खास अपील

‘भारत जोड़ो यात्रा’ रद्द होने पर भड़के राहुल गांधी, बोले- 'अनंतनाग में पुलिस का...'

AMU के कुलपति को लेकर BJP सांसद का आया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -