नए वर्ष में नए अपडेट के साथ आएगा WhatsApp

नए वर्ष  के आने में अब कुछ ही दिन रह गए है. नए वर्ष को मानाने के लिए लोग अभी से तैयारियों में लग चुके है. हालांकि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के कारण से आउटडोर सेलिब्रेशन पर अधिकतर शहरों में रोक लगाई जा चुकी है. ऐसे में लोगों को इस बार भी घर पर रहकर ही नया वर्ष (New Year) सेलिब्रेट करना होगा. इस अवसर पर सोशल मीडिया (Social Media) बहुत कारगर होने वाला है. ख़बरों की माने तो आज कुछ ऐसे ट्रिक जिसकी सहायता से आप WhatsApp  के माध्यम से अपने दोस्तों और परिचितों को नए वर्ष की बधाइयों वाले स्टिकर्स (Stickers) भेज पाएंगे.

इस तरह मिलेगा नया और अच्छा स्टिकर्स: वैसे तो WhatsApp खास मौकों के लिए स्टिकर्स की सुविधा उपभोक्ता को प्रदान करता है, लेकिन यहां अगर आपको ये न मिले तो आप इन स्टेप्स के  माध्यम से WhatsApp  पर स्टिकर ला सकते हैं.

सबसे पहले WhatsApp ओपन करें. अब उस कॉन्टैक्ट (Contact) पर क्लिक करें जिसको स्टिकर भेजना चाहते है.  अब चैट (Chat) टाइप करने के लिए बने मैसेज बॉक्स पर क्लिक कर दें. जंहा आपको राइट साइड में एक स्माइली (Smiley) का आइकन नज़र आने वाला है. इस पर क्लिक कर दें. अब आपके सामने कई स्टिकर (Sticker) दिख जाएंगे. इस पेज पर दाईं तरफ + के सिंबल पर क्लिक कर दें.  जिसके उपरांत आपके सामने एक पेज खुलेगा इसमेंअलग-अलगे कैटेगरी के स्टिकर होने वाले है. अगर आपको इनमें भी नए साल का कुछ अच्छा स्टिकर नहीं मिलता है तो स्क्रॉल करके नीचे आ जाए. बॉटम में आपको Discover Sticker Apps लिखा हुआ दिखाई देने वाला है. आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना पड़ेगा. अब आप गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर पहुंचेंगे. यहां आपको ऐसे ऐप्स नज़र आएँगे जिनसे स्टिकर भी बना सकते है. अब कोई एक ऐप (App) डाउनलोड कर लें. इस दौरान अधिक डाउनलोड वाले ऐप को चुनें. ऐप डाउनलोड  होते ही आपसे उसे WhatsApp से जोड़ने के लिए पूछा जाने वाला है. आप जैसे ही ‘Yes' पर क्लिक करते है तो, स्टिकर पैक अपने आप आपके WhatsApp के स्टिकर्स सेक्शन में दिखाई देने वाला है. इसके उपरांतआप इन स्टिकर्स को कभी भी अपने चैट्स में उपयोग कर सकते हैं.

तेजस्वी ने उमर से पूछा पर्सनल सवाल तो भड़क गई रश्मि देसाई, मचा भारी बवाल

रश्मि देसाई के बाद देवोलीना ने की अपने दिल की बात, इस कंटेस्टेंट को करने लगी है पसंद

जब जया भट्टाचार्या ने खोलना बंद कर दिया था व्हॉट्सएप, आने लगे थे ऐसे-ऐसे मैसेज

Related News