‘वन्दे भारत’ ट्रेन पर पथराव करने का मकसद क्या ? कर्नाटक में दूसरी बार हुई पत्थरबाज़ी, क्या एक्शन लेगी सिद्धारमैया सरकार ?

बैंगलोर: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से धारवाड़ के बीच चलने वाली ‘वन्दे भारत’ एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव किए जाने का मामला सामने आया है। बता दें कि, इससे पहले भी देश के कई इलाकों में ‘वन्दे भारत’ एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थरबाज़ी की वारदातें सामने आ चुकी हैं, इसे केवल मानसिक विकृति ही कहा जाएगा, या फिर सरकार के विरोध का असंवैधानिक तरीका, क्योंकि इसके अलावा ट्रेन पर पथराव करने का और क्या मकसद हो सकता है ? हालाँकि,  ये राज्य सरकारों की जिम्मेदारी बनती है कि, वो ऐसे आपराधिक तत्वों पर लगाम लगाए और देश की संपत्ति को नुकसान होने से बचाए।  

 

ताज़ा मामले की जानकारी खुद इंडियन रेलवे ने आधिकारिक तौर पर दी है। इस जानकारी में बताया गया है कि ट्रेन क्रमांक 20661 पर सुबह के 8:40 बजे पथराव किया गया है। ये घटना कदुर स्टेशन से गुजरने के बाद हुई है। उस वक़्त ‘वन्दे भारत’ एक्सप्रेस ट्रेन कर्नाटक में कदुर-बिरूर खंड के मध्य में थी। ट्रेन पर पथराव करने वाले कौन थे ? इस संबंध में अब तक कुछ खास पता चल नहीं पाया है। हालाँकि, भारतीय रेलवे ने इस संबंध में छानबीन शुरू किए जाने की बात कही है। इस पथराव में ट्रेन का डब्बा C-4 क्षतिग्रस्त हो गया है। हालाँकि, गनीमत यह रही कि पथराव की इस घटना में कोई भी यात्री जख्मी नहीं हुआ है। पत्थरबाज़ी की ये घटना कृष्णराजपुर और बेंगलुरु कैंटोनमेंट के बीच की बताई जा रही है। 

बता दें कि कुछ ही दिनों पहले ही पीएम नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से पूरे देश में 5 नई ‘वन्दे भारत’ एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखा कर उनका उद्घाटन किया था। कर्नाटक को मिलने वाली ये दूसरी ‘वन्दे भारत’ एक्सप्रेस ट्रेन है। पथराव की ताज़ा घटना बुधवार (5 जुलाई, 2023) को घटित हुई है। बता दें कि कर्नाटक में हाल ही में कांग्रेस सत्ता में आई है और सिद्धारमैया फिर से सीएम बनाए गए हैं, वहीं डीके शिवकुमार को डिप्टी CM पद दिया गया है। इससे पहले भी शनिवार को बेंगलुरु-धारवाड़ के बीच चलने वाली इसी ट्रेन पर पथराव हुआ था, जिससे इसकी एक खिड़की टूट गई थी। इससे पहले ये घटना देवांगरे स्टेशन के पास हुआ था। इन ट्रेनों की सुरक्षा के लिए उन पर RPF जवानों की भी तैनाती की गई है।

आमदनी 72 लाख, संपत्ति 35 करोड़! अखिलेश सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रसाद को हाई कोर्ट ने दिया बड़ा झटका

क्या सचिन पायलट को सम्मानजनक पद देगी कांग्रेस ? राजस्थान में बड़ी बैठक जारी, 3:30 बजे राहुल की प्रेस वार्ता

सीधी पेशाबकांड: सीएम शिवराज ने धोए पीड़ित आदिवासी के पैर, मांगी माफ़ी, बोले - मेरा मन बेहद दुखी

Related News