उत्तराखंड के तीन शहरों में सर्वाधिक वर्षा का अलर्ट, ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे अवरुद्ध

देहरादून: देश के राज्य उत्तराखंड के तीन शहरों में आज मंगलवार को कई क्षेत्रों में सर्वाधिक वर्षा होने का अलर्ट है. वैदर डिपार्टमेंट ने संबंधित शहरों में एहतियाती सुरक्षा उपाय करने के निर्देश दिए हैं. इसके अतिरिक्त अन्य शहरों में भी कुछ क्षेत्रों में सर्वाधिक वर्षा हो सकती है. 

वैदर सेंटर के मुताबिक, पिथौरागढ़, बागेश्वर तथा चमोली में कई क्षेत्रों पर सर्वाधिक वर्षा हो सकती है. अधिकांश क्षेत्रों पर तेज बौछारें पड़ने का अनुमान है. रुद्रप्रयाग, टिहरी, उत्तरकाशी, पौड़ी, अल्मोड़ा, ऊधमसिंह नगर और नैनीताल में भी कुछ क्षेत्रों पर सर्वाधिक वर्षा हो सकती है. 

वही वैदर सेंटर डायरेक्टर बिक्रम सिंह ने बताया कि राज्य के करीब सभी स्थानों में वर्षा होने का अनुमान है. अगले तीन दिन अधिकतर क्षेत्रों में वर्षा होती रहेगी. साथ ही ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे नागणी के पास दो दिन पश्चात् भी नहीं खुल पाया. हाईवे अवरुद्ध होने से हाईवे के दोनों ओर भारी वाहनों की लंबी लाइन लगी है. छोटे वाहनों को खाड़ी से वाया गजा होते हुए चंबा डायवर्ट किया गया, जबकि ऋषिकेश से सामान लेकर आए सैकड़ों ट्रक जाम में ही फंसे रहे. ऑल वेदर के मलबे से चंबा तथा रानीचौरी की मेन पंपिंग लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई है. एडमिनिस्ट्रेशन मंगलवार तक हाईवे खोले जाने की बात कही. साथ ही ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे रविवार प्रातः साढ़े ग्यारह बजे नागणी के समीप पहाड़ी से अत्यधिक मात्रा में मलबा तथा बोल्डर आने से अवरुद्ध हो गया था. वही मार्ग अवरुद्ध होने से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा.

शरद पूर्णिमा : चन्द्रमा की किरणों के मध्य क्यों रखी जाती है खीर, जानिए कारण ?

देश में मास्क से आज़ादी की मुहीम शुरू, युवाओं का 'मास्क' जलाते हुए वीडियो वायरल

राजस्थान : जयपुर के बाद कई जिलों में जलमग्न होने का खतरा बढ़ा

Related News