राजस्थान : जयपुर के बाद कई जिलों में जलमग्न होने का खतरा बढ़ा
राजस्थान : जयपुर के बाद कई जिलों में जलमग्न होने का खतरा बढ़ा
Share:

राजस्थान में मानसून की सक्रियता निरंतर बनी हुई है. विभिन्न क्षेत्रों में झमाझम बरसात का दौर जारी है. मौसम महकमें ने मंगलवार के लिये भी कई शहरों में भारी बरसात की संभावना व्यक्त की हैं. विभाग ने डेढ़ दर्जन शहरों के लिये ऑरेंज अलर्ट  जारी किया है. इन जिलों के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. वहीं 3 शहरों में भारी से बहुत भारी बरसात की चेतावनी का अलर्ट जारी किया गया है. 

शरद पूर्णिमा : क्या है शरद पूर्णिमा का महत्व, जानिए सही पूजा विधि

मौसम महकमें ने मंगलवार को राज्य के 15 शहरों के लिए ऑरेंज अलर्ट घोषित किया है. मौसम महकमें के अनुसार  भरतपुर, जयपुर, अजमेर उदयपुर, और कोटा संभाग में अनेक स्थानों पर बरसात की संभावना हैं. इनके अलावा बारां, भरतपुर, बूंदी, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर शहरों में बादल गरजने के साथ भारी बरसात के आसार है.

शानदार ऑफर्स के साथ आज होगी Poco M2 Pro स्मार्टफोन की फ्लैश सेल

मौसम महकमें ने राज्य के 3 शहरों के लिए अत्यंत भारी बरसात का अलर्ट जारी किया है. मौसम महकमें ने अलवर, झुंझुनूं और सीकर शहरों में एक दो जगहों पर अत्यंत भारी बरसात होने की चेतावनी दी है.सोमवार को जयपुर में मौसम शांत रहा. हालांकि, दिन में कई बार काले बादल छाये, लेकिन वे बरसे नहीं. दोपहर बाद शहर के कई हिस्सों में छितराई हुई बूंदाबांदी हुई. इससे मौसम में ठंडक बनी रही. विदित हो है कि राजस्थान में मानसून ने ​बीते करीब दस दिनों से गति पकड़ी है. गत शुक्रवार को राजधानी जयपुर में हुई बारिश ने वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया था. बरसात ने गुलाबीनगर में बाढ़ के हालात पैदा कर दिये थे. बरसात की वजह से भारी नुकसान हुआ था. इस क्षति का आकलन अभी तक किया जा रहा है. भारी बरसात की वजह से वर्षाजनित हादसों में भी बढोत्तरी हुई है.

शरद पूर्णिमा : प्रेम में सफलता, बेहतर स्वास्थ के लिए करें ये उपाय

भाजपा-फेसबुक लिंक विवाद में कूदी शिवसेना, मोदी सरकार पर साधा निशाना

राहुल गाँधी पर जेपी नड्डा का बड़ा हमला, कहा- केवल फर्जी ख़बरें फैलाने पर आधारित है आपका करियर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -