'हम शहरों को कर्बला बना देंगे..', JDU नेता गुलाम रसूल ने मुस्लिमों को भड़काया

पटना: बिहार में महागठबंधन के नेताओं की आपत्तिजनक बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। अब JDU नेता गुलाम रसूल बलियावी ने मुसलमानों को भड़काने वाला बयान दिया है। गुलाम रसूल ने कहा है कि यदि उनके आका की इज्जत पर हाथ डाला, तो शहरों को कर्बला बना दिया जाएगा। उन्होंने यह बयान भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपूर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर की गई विवादित टिप्पणी के खिलाफ दिया गया। 

बता दें कि,  इससे पहले बिहार सरकार में RJD कोटे से शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर रामचरितमानस को नफरती ग्रंथ बताकर विवाद खड़ा कर दिया था और पूरी RJD भी उनके समर्थन में खड़ी नज़र आई थी। इसके बाद JDU के वरिष्ठ नेता गुलाम रसूल बलियावी ने दो दिन पहले झारखंड के हजारीबाग में एक रैली को संबोधित किया था। इस दौरान स्टेज से भाषण देते हुए वे भड़काऊ बयान देने लगे। उन्होंने कहा कि, 'मुझे जितनी गालियां देनी है दे दो, मगर यदि मेरे आका की इज्जत पर हाथ डाला तो शहरों को भी कर्बला बना देंगे।'

JDU नेता गुलाम रसूल बलियावी ने शुक्रवार (20 जनवरी) को मीडिया से बातचीत करते हुए स्वीकार किया कि उन्होंने शहरों को कर्बला में तब्दील करने की बात कही। वे इस पर अडिग हैं। उन्होंने कहा कि कर्बला का मतलब मानवता और भाईचारे के लिए सब कुछ बलिदान करने के लिए है। उन्होंने आरोप लगाया कि, इस वक़्त देश में हमारे बच्चों को आतंकी बताकर उठा कर 18-20 साल तक सलाखों के पीछे रखा जा रहा है। यदि हमारे बच्चे विरोध करने जाते हैं, तो उन्हें गोली मार दी जाती है। मुस्लिमों के अधिकारों की रक्षा के लिए मुस्लिम सेफ्टी एक्ट बनाया जाए।

ब्रजभूषण सिंह की मुश्किलें बढ़ीं, कई खिलाड़ियों ने छोड़ी नेशनल चैंपियनशिप, जाएंगे जंतर-मंतर

'जुबान पर कंट्रोल रखें..', सीएम गहलोत को सचिन पायलट ने दी नसीहत

हिमाचल में अगले 6 दिनों तक बर्फ़बारी का अलर्ट, अभी रुक-रूककर हो रही बारिश

Related News