बहन के लिए 'शादी डाट काम' पर दुल्हा ढूंढ रहा था भाई, मिल गया ठग और फिर...

धनबाद: क्या आप भी शादी-विवाह से संबंधित तमाम वेबसाइटों पर जाकर आनलाइन दुल्हा या दूल्हन तलाश रहे हैं तो आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है। आपको ठगने के लिए साइबर अपराधी दुल्हा-दूल्हन के तौर पर तैयार बैठे हैं। वह चर्चा के चलते आपसे मेल-जोल बढ़ाएंगे। फिर ऐसा कारनामा करेंगे जिसकी आपने सपना में भी कल्पना नहीं की होगी। आपका बैंक अकाउंट खाली हो जाएगा। इस प्रकार की एक घटना झारखंड के धनबाद जिले के गोमो में सामने आई है। भुक्तभोगी ने धनबाद साइबर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। अब पुलिस दुल्हे रूपी ठग को तलाशने में लगी है। 

वही गोमो के गाैतम नायक ने बहन की शादी के लिए शादी डाट काम पर बहन की प्रोफाइल डाली थी। शॉदी डाट काम से जानकारी जुटा कर युवक से एक साइबर ठग ने मेलजोल बढ़ाया। शादी-विवाह की चर्चा की। तत्पश्चात, एक कंपनी में नौकरी दिलाने का झांसा देकर दो लाख 10 हजार रुपए झटक लिए। मंगलवार को केस की शिकायत भुक्तभोगी की मां गोमो साहू मुहल्ला पुराना बाजार निवासी लक्ष्मी देवी ने धनबाद साइबर थाने में की है। साइबर पुलिस केस की तहकीकात कर रही है। 

गाैतम की मां के मुताबिक, शादी डाट काम पर खाता खोलने के पश्चात् नवीन रामनंदन साव नामक युवक ने कॉल किया। 10-15 दिन तक चर्चा होने के पश्चात् अपराधी ने झांसा दिया कि वह उनके बेटे गौतम नायक की नौकरी उस कंपनी में लगा देगा, जिस कंपनी में वह काम करता है। उसने कहा कि उसकी कंपनी में भर्ती निकली है। तत्पश्चात, कथित रामनंदन ने 16 दिसंबर से 20 दिसंबर के बीच 10 बार में दो लाख 10 हजार पेटीएम के माध्यम से अपने अकाउंट में जमा करा लिए। पैसे लेने के पश्चात् अपराधी ने कॉल उठाना बंद कर दिया। साइबर थाने की पुलिस ने मंगलवार को इस सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज कर तहकीकात आरम्भ कर दी है।

राजस्थान: गधे पकड़-पकड़कर ला रही अशोक गहलोत की पुलिस, जानें क्या है पुरा मामला ?

मनी लॉन्ड्रिंग: ईडी ने यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर के खिलाफ दायर की चार्जशीट

सुगाहरात पर ही 5 माह की प्रेग्नेंट निकली नई नवेली दुल्हन, उड़ गए दूल्हे के होश

Related News