लॉन्चिंग के पहले ही सामने आई Vivo G1 5G से जुड़ी खास बातें

Vivo जल्द ही अपने नए G1 सीरीज के स्मार्टफोन को चीन में लॉन्च करने वाला है. इस स्मार्टफोन को हाल ही में TENAA पर लिस्ट किया गया है. टिप्सटर मुकुल शर्मा ने इस स्मार्टफोन के बारे में जानकारी अपने ट्विटर हैंडल से शेयर की है. इसमें Samsung Exynos 980 SoC 5G प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है. फोन के लीक हुए रेंडर के मुताबिक, इसके बैक में सर्कुलर क्वाड रियर कैमरा सेट-अप डिजाइन दिया गया है. वहीं, फ्रंट में वाटरड्रॉप नॉच दिया गया है. इसके रेंडर को चीनी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट Weibo पर स्पॉट किया गया है.

Vivo G1 को कंपनी मिड बजट रेंज के 5G स्मार्टफोन के तौर पर पेश कर सकता है. इस स्मार्टफोन को 6.44 इंच के OLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है. फोन के डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 1,080 x 2,400 पिक्सल दिया जा सकता है. इसका डिस्प्ले HDR10 को सपोर्ट कर सकता है. फोन का लुक और डिजाइन कंपनी के पिछले दिनों लॉन्च हुए Vivo S6 5G की तरह ही दिया जा सकता है.

फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Samsung Exynos 980 SoC 5G प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है. ये कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा जो Samsung के प्रोसेसर के साथ आ सकता है. फोन के बैक में 48MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर, 2MP का टेलिफोटो और 2MP का ही मैक्रो सेंसर दिया जा सकता है. फोन में सेल्फी के लिए 32MP का सेंसर दिया जा सकता है. फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,500mAh की बैटरी दी जा सकती है. साथ ही, इसमें 18W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दी जा सकती है. फोन Android 10 पर आधारित Funtouch OS 10 पर रन कर सकता है. इसकी कीमत CNY 3,000 (लगभग 32,500 रुपये) हो सकती है. इसके लॉन्च डेट के बारे में फिलहाल कंपनी की तरफ से आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

भारत में आज लॉन्च होंगे ये दो दमदार फीचर्स वाले स्मार्टफोन

लॉकडाउन के दौरान मशहूर हस्तियों और प्रशंसकों के बीच की दूरी को कम कर रहा है लाईकी का अनूठा लाइव फीचर

गैजेट्स करने कोरोना से लड़ने में सहायता

Related News