नवरात्रि में करें माँ वैष्णोदेवी के दर्शन, IRCTC लाया है शानदार पैकेज

श्रीनगर: भारतीय रेलवे लगातार इस कोशिश में रहता है कि यात्रा के दौरान मुसाफिरों की सुविधा का ध्यान रखा जाए। IRCTC ने रामायण सर्किट ट्रेन से आम लोगों को तीर्थ यात्रा कराई, तो अब नवरात्रि में रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया है। माता वैष्णो देवी की यात्रा करने वालों के लिए IRCTC द्वारा विशेष पैकेज का प्रबंध किया गया है। यह ट्रेन कटरा रेलवे स्टेशन को जोड़ेगी। गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, अंबाला, लुधियाना आदि के यात्री इस विशेष ट्रेन टूर पैकेज का फायदा ले सकते हैं।

रेल मंत्रालय के तहत सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) ने नवरात्रि के पर्व पर भारत गौरव ट्रेन के संचालन का ऐलान किया है। 04 रातों -05 दिनों की अवधि का यह विशेष एसी ट्रेन टूर 30 सितंबर को दिल्ली सफदरजंग रेलवे स्टेशन से आरंभ होगा, जिसमें 11 कोच एसी 3 टियर होंगे। इस टूर में कुल 600 यात्री यात्रा कर सकते हैं। इसमें सबसे अधिक लाभ गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, अंबाला, लुधियाना के यात्रियों को मिलेगा।

बता दें कि, नवरात्रि के दौरान प्रति वर्ष लाखों भक्त जम्मू और कश्मीर राज्य में माता वैष्णो देवी के दर्शन करने की योजना बनाते हैं। इस अवधि के दौरान इस सेक्टर में भारी भीड़ की वजह से कन्फर्म ट्रेन उपलब्धता हमेशा एक चुनौती रही है। भारी मांग के मद्देनज़र, IRCTC ने नवरात्रि की इस अवधि में तीर्थ-यात्रियों की सुविधा के लिए इस पैकेज को लॉन्च करने का निर्णय लिया है। 

चलती फ्लाइट में नमाज़ पढ़ने लगा यात्री, फिर अचानक उतार दिए कपड़े और..., Video वायरल

अंतरराष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स में इटावा के अजीत ने हासिल की जीत

भारतीय सेना होगी और भी ताकतवर, आधुनिक हथियारों की खरीद को मिली मंजूरी

 

 

Related News