इस्लामिक कट्टरता का पाठ पढ़ाते IAS इफ्तिखारुद्दीन के वीडियो वायरल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश स्थित कानपुर के वरिष्ठ IAS इफ्तिखारुद्दीन के 3 वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं, जिसमें वो कथित रूप से मंडलायुक्त पद पर तैनाती के दौरान सरकारी आवास में मुस्लिम कट्टरपंथियों को बुलाकर धर्म-परिवर्तन को बढ़ावा देने की सीख दे रहे हैं। उन पर अपने पद का गलत इस्तेमाल करते हुए इस्लामी कट्टरता को बढ़ावा देने के आरोप लगे हैं। ‘मठ मंदिर समन्वय समिति’ ने इस बाबत सीएम योगी आदित्यनाथ से शिकायत की है।

 

कानपुर नगर के पुलिस आयुक्त ने इस सम्बन्ध में बयान जारी करते हुए कहा है कि, 'कानपुर आयुक्त आवास में लिए गए मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन के एक वायरल हुए वीडियो की जाँच का जिम्मा कानपुर पुलिस के ADCP East को सौंपा गया है। जाँच की जा रही है कि क्या वीडियो सही है और क्या इसमें कोई अपराध हुआ है।' कानपुर के वरिष्ठ कर्मचारी नेता भूपेश अवस्थी ने भी इस मामले को लेकर सीएम योगी से शिकायत की है।

 

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी मामले की जाँच का आश्वासन दिया है। वीडियो किसी अच्छे घर का नज़र आ है, जो देखने में सरकारी आवास जैसा लग रहा है। इसमें एक शख्स कुर्सी पर बैठ कर जमीन पर बैठे कुछ मुस्लिम लोगों को सम्बोधित कर रहा है, जिसे IAS इफ्तिखारुद्दीन बताया जा रहा है। भूपेश अवस्थी ने वीडियो को विवादित बताते हुए कहा है कि इसमें धर्मांतरण की बातें कहीं जा रही हैं। 

विदेशों से आ रहा अकूत पैसा, काम- 'गैर-मुस्लिमों को मुसलमान बनाना' ... इदरीस, सलीम और आतिफ गिरफ्तार

खुशखबरी! महाराष्ट्र में 7 अक्टूबर से खुलेंगे सभी धर्मस्थल

हिन्दू नौकर को मुस्लिम बनाने के लिए जबरन 'खतना' करवाया, डॉ नासिर और बेटे जुबेर खान पर केस दर्ज

 

Related News