नायडू ने भरा नामांकन, PM मोदी ने दी बधाई

नई दिल्ली : एनडीए के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार वैंकेया नायडू ने नामांकन दाखिल कर दिया है. नायडू ने दो सेटों में नामांकन दाखिल किया है. इस दौरान प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सुषमा स्वराज, लालकृष्ण आडवाणी सहित कई बड़े नेता मौजूद थे. नामांकन भरने के बाद पीएम मोदी ने नायडू को बधाई दी.

वेंकैया नायडू का मुकाबला 18 विपक्षी दलों के साझा उम्मीदवार गोपाल कृष्ण गांधी से होगा. उप राष्ट्रपति का मतदान 5 अगस्त को होगा और परिणाम भी उसी दिन आ जाएंगे . वर्तमान उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का कार्यकाल 10 अगस्त को खत्म हो रहा है. उल्लेखनीय है कि वैकैया नायडू फ़िलहाल राजस्थान से राज्यसभा सांसद है. उनका चयन सोची समझी रणनीति के तहत किया गया है.

सच तो यह है कि भाजपा 2019 तक दक्षिण भारत में विस्तार कर अपनी ताकत बढ़ाना चाहती है. नायडू का चयन भी उसी रणनीति के तहत किया गया है. यही नहीं पार्टी ने अगली कार्यकारिणी की बैठक भी विशाखापट्‌टनम में रखी है. वेकैंया मूलतः आंध्र प्रदेश से हैं.वेंकैया उपराष्ट्रपति बने तो तेलंगाना और आंध्रप्रदेश के साथ-साथ तमिलनाडु में भी भाजपा को लाभ होगा. फ़िलहाल कर्नाटक में ही भाजपा मजबूत स्थिति में है. इसके अलावा दक्षिण के कई राज्‍यों में निकट भविष्य में चुनाव होना है .इस फैसले से 2019 के लिए भी मार्ग प्रशस्त होगा.

नायडू ने दिया केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा

वेंकैया नायडू उपराष्ट्रपति के लिए आज नामांकन दाखिल करेंगे

पीएम मोदी ने किया ट्वीट, वेंकैया नायडू को बताया किसान का बेटा

 

Related News