वैलेंटाइन डे: डेविड को मिला दुनिया का श्रेष्ठ तोहफा

मेलबर्न: वैलेंटाइन डे पर आज तक आपने अधिकतर लोगों को ,अपने वैलेंटाइन को फूल, चॉकलेट्स जैसे गिफ्ट देकर सेलिब्रेट करते देखा होगा. अगर वो ज्यादा अमीर है तो गोल्ड रिंग्स या डायमंड रिंग्स देते भी देखे जाते हैं. लेकिन इस वैलेंटाइन डे पर मौरीन ने अपने वैलेंटाइन डेविड को जो गिफ्ट दिया है, वो पूरी दुनिया के लिए एक मिसाल है.

 हालांकि दोनों यह दिन ऑस्ट्रेलिया के रॉयल मेलबर्न हॉस्पिटल में सेलिब्रेट कर रहे हैं. एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक डेविड को 13 साल पहले ऑटो इम्यून बीमारी हुई थी, पिछले साल मार्च में उन्हें बताया गया कि, वो किडनी फेलियर की आखिरी स्टेज पर हैं और किडनी  ट्रांसप्लांट ही आखिरी रास्ता है.डेविड बताते हैं कि, जब उनकी पत्नी मौरीन को पता चला तो पेशे से  नर्स मौरीन तुरंत किडनी देने को तैयार हो गई. डॉक्टर्स ने  किडनी ट्रांसप्लांट के लिए दोनों के ऊपर नौ महीने पहले से लगातार कई तरह के टेस्ट किए. 

इसके बाद मंगलवार को दोनों की सर्जरी हुई और मौरीन की किडनी उनके शरीर से निकालकर उनके पति के शरीर में ट्रांसप्लांट की गई.इस पूरी प्रक्रिया में 20 मिनट का समय लगा, सर्जरी के बाद डेविड ने बताया कि, उनके शरीर में किडनी ने काम करना शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए सबसे अच्छा वैलेंटाइन तोहफा हैं. आपको बता दें कि  मौरीन और डेविड चार बच्चों के माता पिता हैं. 

Valentine's Day : सिंगल सेलेब्स के लिए करण जौहर करने जा रहे हैं ग्रैंड पार्टी

Valentine's Day : इस भयानक तरीके से अनुष्का शर्मा ने बोला I love You

Valentine Day : बॉलीवुड के लव रोमांटिक सांग्स के जरिये दे अपने पार्टनर को सरप्राइज़

 

 

Related News