कुछ इस तरह उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने बताया राष्ट्रवाद का मतलब

नई दिल्ली : देश के उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा है कि राष्ट्रवाद का मतलब एक फोटो के सामने भारत माता की जय या फिर जय हो बोलना भर नहीं है। अगर आप लोगों को धर्म, जाति, ग्रामीण और शहरी आधार पर बांटते हैं तो भारत माता की जय नहीं कह रहे हैं। उनका कहना है कि असली देशभक्ति है कि सबके लिए जय हो।

अजमेर : ट्रांसफॉर्मर में हुआ जोरदार धमाका, भीषण आग लगने से राख हुई कई दुकानें

कुछ ऐसा बोले वैंकया नायडू 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्रों से चर्चा के दौरान उप राष्ट्रपति ने कहा कि मौजूदा शिक्षा ढांचे में बदलाव की जरूरत लंबे अर्से से महसूस की जा रही है। उनका कहना है कि अंग्रेजी मानसिकता को खत्म करना होगा। बच्चों को सही इतिहास पढ़ाना होगा। उन्होंने कहा कि प्राचीन सामाजिक व्यवस्था की जानकारी के साथ संस्कारपरक शिक्षा उन्हें देनी होगी। देखना होगा कि शिक्षा बच्चों में राष्ट्रवाद की भावना का संचार करे। 

पिघलते ग्लेशियर के नीचे अब मिल रहे है पर्वतारोहियों के शव

हमारी प्रतीक्षा में असीम संभावनाएं 

जानकारी के मुताबिक वेंकैया ने कहा कि असीम संभावनाएं हमारी प्रतीक्षा कर रही हैं। युवा इनका लाभ उठाकर नए भारत का निर्माण करें, जिसमें भय, भ्रष्टाचार, भूख और भेदभाव की कोई जगह न हो। वही उनका कहना था कि युवा अशिक्षा, गरीबी, जातिवाद, ग्रामीण और शहरी के बीच के भेदभाव को दूर करने का प्रयास करें, यही हमारा नया भारत होगा। 

आईपीएल शुरू होने से पहले ही खेल परिषद और राजस्थान रॉयल्स में हुआ विवाद

मां पूर्णागिरि धाम में मेले का हुआ उद्घाटन, पहले ही दिन पहुंचे लाखों भक्त

कुत्ता भगाने से नाराज एक पक्ष ने की दूसरे पक्ष की जमकर पिटाई

Related News