उत्तराखंड के 6 शहरों में सर्वाधिक वर्षा का ऑरेंज अलर्ट किया जारी

देहरादून: अभी बारिश का मौसम चल रहा है. वही इस दौरान उत्तराखंड के छह शहरों में आज सर्वाधिक वर्षा होने के आसार है. इसे देखते हुए वैदर डिपार्टमेंट ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वैदर सेंटर की तरफ से जारी बुलेटिन के मुताबिक, पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत, देहरादून, पौड़ी तथा चमोली शहरों में कुछ क्षेत्रो पर तेज बौछारों के साथ सर्वाधिक से बहुत भारी वर्षा हो सकती है. कुछ क्षेत्रो पर बिजली गिरने की भी आशंका है. 

साथ ही राजधानी देहरादून में गुरुवार को हुई वर्षा से एक बार फिर कई क्षेत्रो में जल भराव हो गया. रोचिपुरा में सड़क पर जलभराव होने के कारण लोगों का गुस्सा बढ़ गया. लोगों ने बहुत देर तक सड़क जाम की. उनका कहना था कि निरंतर मांग करने के पश्चात् भी जल भराव की दिक्कतों का समाधान नहीं किया जा रहा है. वही जिस सड़क से प्रतिदिन सैकड़ों लोग गुजरते हैं. उस घनी आबादी वाली कॉलोनी में भरी वर्षा होने से सड़क पानी में गायब हो जाती है. कई बार तो इतना जल भर जाता है कि सड़क से आवाजाही अवरुद्ध हो जाती है. 

वही आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर, यहां तत्काल सड़क निर्माण तथा नाली निर्माण की डिमांड की. ऐसा न होने पर फिर से प्रदर्शन करने की चेतावनी दी. मौके पर पुलिस तथा नगर निगम के अफसरों ने मामला शांत किया. स्थानीय निवासी मोहम्मद सिद्दकी ने कहा कि यदि फिर से समस्यां हुई, तो आंदोलन किया जाएगा. साथ ही वर्षा के चलते मसूरी-टिहरी बाईपास धनोल्टी जाने वाले बासा घाट के पास रास्ते का कुछ भाग टूटकर खाई में समा गया. स्थानीय लोगों का कहना है कि मरम्मत कार्य न होने के कारण आवाजाही में खतरा उत्पन्न हो गया है. पांच वर्ष से निरंतर यहां भूस्खलन की शिकायत आ रही है. क्षेत्रीय लोगों की डिमांड है कि जल्द से जल्द रास्ता को ठीक किया जाए. वही मामले का निरिक्षण किया जाएगा, तथा निर्माण कार्य शुरू किया जा सकेगा.

मनुज से मानवता तक और अतीत से आधुनिकता तक का समावेश है नई शिक्षा नीति- पीएम मोदी

नई शिक्षा नीति पर बोले पीएम मोदी, कहा- नए भारत का आधार बनेगी ये नीति

National Handloom Day : हाथों का काम, देश-विदेश का सलाम

Related News