उत्तराखंड में कोरोना घटा तो ब्लैक फंगस बना मुसीबत, 24 घंटे में 31 की मौत

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना के मामलों में लगातार कमी आ रही है. राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 589 नए केस दर्ज किए गए, वहीं 31 मरीजों की जान चली गई. साथ ही 24 घंटे में 3,354 मरीज रिकवर होकर डिस्चार्ज हुए. प्रदेश में अब कोरोना के 22,530 सक्रीय मामले हैं. जिलों की बात करें तो अल्मोड़ा में 46, बागेश्वर में 17, चमोली में 50, चंपावत में 2, देहरादून में 136, हरिद्वार में 104, नैनीताल में 75 केस दर्ज किए गए हैं. 

वहीं पौड़ी में 12, पिथौरागढ़ में 22, रुद्रप्रयाग में 13, टिहरी में 21, ऊधमसिंह नगर में 70 और उत्तरकाशी में 21 मरीज पाए गए. हालांकि ब्लैक फंगस का मामला राज्य में तेजी से बढ़ रहा है. यहां अबतक 255 नए केस मिल चुके हैं जबकि 35 मरीजों की जान गई है. बता दें कि उत्तराखंड सरकार कोविड-19 का कहर कम होने और कोरोना कर्फ्यू के ख़त्म होने के बाद चारधाम यात्रा को चरणबद्ध तरीके से खोलने के बारे में विचार कर रही है. 

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के चलते पर्यटन उद्योग को हो रही समस्याओं पर चर्चा के लिए सीएम तीरथ सिंह रावत से मुलाकात करने के बाद पर्यटन और संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि यद्यपि इस बारे में अभी अंतिम फैसला नहीं हुआ है, मगर आने वाले सप्ताह में महामारी का प्रकोप अगर कम होता है, तो चारधाम यात्रा को चरणबद्ध तरीके से खोलने को लेकर योजना बनाई जा सकती है.

बायर इंडिया ने भारत में की उपभोक्ता स्वास्थ्य प्रभाग की शुरूआत

RBI गवर्नर ने कहा- "भारत का विदेशी मुद्रा भंडार 600 अरब डॉलर से..."

कोरोना महामारी के चलते 'मुकेश अंबानी' ने नहीं लिया एक साल का वेतन, जानिए कितनी है वार्षिक सैलरी

Related News