यूपी के इलाकों में मुनादी करते नज़र आई पुलिस, बोली- बच्चा चोरी की बातों पर ध्यान ना दें...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बच्चा चोरी को लेकर फैलने वाली अफवाहों को रोकने के लिए पुलिस सड़कों पर उतरकर मुनादी करती दिखाई दे रही है। यूपी के तमाम जिलों में गुरुवार को पुलिस ने शहरों से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक लोगों को अफवाहों पर ध्यान न देने का आग्रह किया। यूपी की राजधानी लखनऊ सहित सुलतनपुर, ग़ाज़ियाबाद, बाराबंकी जैसे शहरों में पुलिस डुगडुगी बजाती हुई लोगों से बच्चा चोरी की अफवाहों पर ध्यान न देने और कानून हाथ में न लेने की बात कहती हुई दिखाई दी।

यूपी के एडीजी पीवी रामा शास्त्री ने इस मामले में निर्देश जारी करते हुए राज्य के सभी जिले के कप्तानों को सतर्क रहने को कहा है। निर्देश में अफवाह फैलाने और कानून व्यवस्था बिगाड़ने वाले लोगों के खिलाफ सख्त वर्ताव करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया है की अब तक राज्य में एक माह में 48 मामले दर्ज किए गए है।

उन्होंने बताया है कि मेरठ, आगरा, कानपुर, जौनपुर ,एटा ,बुलंदशहर संभल जैसे जिलों में हुई हिंसा और मॉब लिंचिंग के जुर्म में अब तक कुल 104 लोगों को हिरासत में लिया गया है। पूरे राज्य में अफवाह की वजह से एक व्यक्ति की मौत हुई है वहीँ 30 लोग घायल हुए हैं। यूपी में मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं को लेकर अब योगी प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया है।

इस बैंक के सीईओ ने दिया अपने पद से इस्तीफा

इस लग्जरी ब्रांड ने भारतरीय बाजार में प्रवेश करने का किया ऐलान, बढ़ेंगे रोजगार के मौके

सरकार ने एफडीआई को लेकर की बड़ी घोषणाएं

Related News