हिरण को घेरकर कुत्तों ने किया हमला, नोच-नोचकर किया बुरा हाल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक हिरण को कुत्तों ने नोचकर बुरी तरह घायल कर दिया, जिसके बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने वन विभाग की टीम को सूचना दी. वन विभाग की टीम घायल हिरण को अपने साथ ले गई, जहां उसका उपचार किया जा रहा है. वहीं गांव की तरफ हिरण कहां से आया, इसकी जानकारी अभी नहीं लग सकी है. 

जानकारी के अनुसार, लखनऊ के गोमती नगर विस्तार के बाघा मऊ गांव में अचानक आए हिरण को कुत्तों ने घेर कर उस पर धावा बोल दिया. इस हमले में हिरण जख्मी हो गया. गांव वालों ने जब हिरण को कुत्तों के झुंंड में फंसा देखा, तो उन्होंने कुत्तों को वहां से भगाया, जिसके बाद बड़ी मुश्किल से उसकी जान बच सकी. गांव वालों ने हिरण के जख्मी होने की सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने वन विभाग की टीम को सूचित किया, किन्तु कई घंटों तक हिरण घायल अवस्था में सड़क किराने पड़ा रहा, किन्तु वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची. 

बहुत देर बाद वन विभाग की टीम गांव में पहुंची, जिसके बाद हिरण को वहां से अपने साथ इलाज के लिए ले गई. हिरण कहां से आया, अभी तक इसकी सूचना नहीं मिल सकी है. वहीं बताया ये गया है कि हिरण का इलाज चल रहा है, किन्तु उसकी स्थिति ​बहुत अच्छी नहीं है. वहीं वन विभाग की टीम द्वारा  ये जानने का प्रयास भी किया जा रहा है कि ये हिरण बाघा मऊ गांव में में कहां से आया था. 

आरबीआई के पुनर्गठन फ्रेमवर्क 1.0 के तहत लाभ वाले एमएसएमई को मिल सकती है राहत

अप्रैल में 30 अरब डॉलर बढ़ा भारत, आयात में भी देखी गई वृद्धि

लाल और हरे निशान के बीच झूला शेयर बाजार, सेंसेक्स में हुई बढ़त, निफ्टी में आई गिरावट

Related News