योगी राज में फर्जी एनकाउंटर, दरोगा समेत 8 पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज

ग़ाज़ियाबाद: दिल्ली से सटे ग़ाज़ियाबाद जिले के साहिबाबाद थाने के आठ पुलिसकर्मियों के खिलाफ फर्जी एनकाउंटर के इल्जाम में अदालत के आदेश पर साहिबाबाद थाने में ही मामला दर्ज किया गया है। दरोगा शैलेंद्र सिंह एवं सलाउद्दीन सहित सिपाही सौरभ सोलंकी, शमशाद, ललित कुमार, संजय, संजीव गुप्ता और निखिल कुमार के खिलाफ साहिबाबाद थाने में फर्जी एनकाउंटर का केस दर्ज किया गया है।

उल्लेखनीय है कि पुलिस ने चार सितंबर को कोयल एंक्लेव क्षेत्र में मुठभेड़ में 25 हजार रुपये के ईनामी बदमाश पसौंडा निवासी संजीद को गिरफ्तार दर्शाया था। संजीद के भाई ने इस प्रकरण में साहिबाबाद थाने के दो दरोगा और 6 सिपाहियों पर धोखाधड़ी कर उसके भाई के पैर में गोली मारने और एनकाउंटर करने का इल्जाम लगाकर केस दर्ज कराया है। संजीद के भाई मोहसिन के अनुसार, उसके भाई के खिलाफ पुलिस ने गत वर्ष अगस्त में दो फर्जी मामलों में केस दर्ज किए थे। 

वह अपने भाई को तीन सितंबर को पुलिस के पास सरेंडर करने के लिए ले गया था, किन्तु पुलिस ने उसे हिरासत में लेने से मना कर दिया और एनकाउंटर में गिरफ्तार करने के लिए कहा। इससे घबराकर चार अगस्त को संजीद अदालत में आत्मसमर्पण करने जा रहा था तभी उसे पुलिसकर्मियों ने रास्ते में गिरफ्तार कर लिया और कोयल एंक्लेव में ले जाकर उसके पैर में गोली मार दी। अदालत के आदेश पर केस दर्ज किया गया है। मामले की जांच के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी।

NRC पर केंद्र और असम सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, इन मुद्दों पर माँगा जवाब

National Herald Case: सोनिया और राहुल पर मुकदमा दर्ज, 17 मार्च को होगी सुनवाई

सारे रिकॉर्ड तोड़ रहे सोने के दाम, अब 41000 रुपए में भी नहीं मिलेगा 10 ग्राम

 

Related News