यूपी पुलिस फिर हुई शर्मसार, रिटायर्ड शिक्षक को थाने में दी थर्ड डिग्री, वृद्ध की मौत

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में दरोगा की पिटाई से एक सेवानिवृत्त शिक्षक की मौत हो गई है। शिक्षक की मौत के बाद परिजनों में पुलिस विभाग के प्रति आक्रोश व्याप्त हो गया है। वहीं, परिजनों ने दरोगा के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार किए जाने की मांग की है। फिलहाल इस मामले में एसएसपी ने आरोपी दरोगा को निलंबित कर दिया है।

BUDGET 2019: सरकार दे सकती है बड़ा तोहफा, हो सकते हैं 5 बड़े ऐलान

जानकारी के मुताबिक, यह मामला बरेली जिले के भोजीपुरा थाना इलाके के इटौआ केदारनाथ ग्राम का है। गांव निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक टीकाराम के बेटे और उसके पड़ोसी में मामूली बात पर विवाद हो गया था। विवाद के बाद पड़ोसी ने थाने में शिक्षक के बेटे के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस शिक्षके के बेटे को खोज रही थी। बताया जा रहा है कि पूछताछ के लिए पुलिस ने सेवानिवृत्त शिक्षक टीकाराम को थाने लेकर आई थी। पीड़ित परिजनों का आरोप है कि दरोगा ने थाने में शिक्षक को जमकर पीटा। इसके बाद 5 जनवरी को दरोगा हरपत सिंह टीकाराम के घर पहुंचे और घर से ही टीकाराम को मारते पीटते हुए थाने तक ले गए।

सहारा ग्रुप को SC का समन, सेबी के खाते में जमा करने होंगे 9,000 करोड़

इतना ही नहीं दरोगा ने थाने में उन्हें थर्ड डिग्री टॉर्चर दिया, जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गई। पुलिस ने हैवानियत की सारी हदें पार करते हुए घायल वृद्ध रिटायर्ड शिक्षक को अस्पताल में भी भर्ती नहीं कराया, परिजनों ने उन्हें अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती कराया, जहाँ इलाज के दौरान ही उनकी मौत हो गई। इस घटना के बाद परिजनों ने थानेदार से लेकर एसएसपी तक से दरोगा की शिकायत की, किन्तु पुलिस अफसर आरोपी दरोगा का बचाव कर रहे थे। जब बुजुर्ग शिक्षक की उपचार के दौरान मौत हो गई, तब आला अधिकारीयों ने आरोपी दरोगा को निलंबित कर उस पर मुकदमा दर्ज कराया है।

खबरें और भी:-

एयर इंडिया को बेचने की कोशिश में सरकार, पर कर्ज के कारण नहीं मिल रहा खरीदार

10वीं पास के लिए नौकरी, कम्प्यूटर ऑपरेटर के 107 पद है खाली

डॉलर के मुकाबले मजबूती के साथ खुला रुपया

 

Related News