20 अप्रैल से खुल जाएंगे सरकारी दफ्तर, प्रशासन ने जारी किए आदेश

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ में प्रशासन ने 20 अप्रैल से सरकारी दफ्तर खोलने के आदेश दिए हैं। इसके तहत अलीगढ़ में सरकारी दफ्तर खोलने की पूरी तैयारी कर ली गई है। सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करते हुए कार्यालयों को खोला जाएगा। कर्मचारी अगर नियमों का पालन नहीं करेंगे तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा आधे से ज्यादा गांव संक्रमित मुक्त नहीं होने पर जिलाधिकारी के आदेश पर नाराजगी जताई है।

कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार भले ही तेजी से सैनिटाइजेशन करने के आदेश  दे रही हो, किन्तु गांव-देहात का हाल बेहाल हैं। आधे भी गांव संक्रमण मुक्त नहीं हो सके हैं। वहां साफ-सफाई तक नहीं हुई है। शुक्रवार को जिलाधिकारी ने समीक्षा बैठक में इस लापरवाही पर पंचायती राज विभाग के अफसरों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए डीपीआरओ पारुल सिसौदिया से स्पष्टीकरण मांगा है। कहा कि तीन दिन के अंदर तमाम गांवों को सैनिटाइज किया जाए। सीडीओ मुआयना करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डीएम चंद्रभूषण सिंह ने कहा कि जिले में अनाज-पानी की कोई कमी नहीं है। सभी लोगों को राशन व पका हुआ  भोजन दिया जाए। क्वारंटाइन पूरा करने वाले बाहर के लोगों को बसों से उनके घर तक पहुँचाया जाए। तीन-तीन दिन का राशन भी दिया जाए। बसों को सैनिटाइज कर ही रवाना किया जाए। 

हर जरूरी सामान होगा डिलीवर, इंडिया पोस्ट ने उठाया बड़ा कदम

जानिए क्यों मनाया जाता है World Heritage Day?...

मात्र 100 रुपये की बचत बन जाएगी 54.47 लाख की रकम, रिटायरमेंट में नहीं रहेगी चिंता

Related News