बनाये अपनी स्किन को अंदर से साफ़ और खूबसूरत

लगातार धूल मिटटी और प्रदुषण के संपर्क में रहने के कारण स्किन के अंदर गंदगी जमा हो जाती है,जिसके कारण स्किन में बहुत सी समस्याएं आने लगती है. लडकियां अपनी स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए बहुत सी ब्यूटी क्रीम्स का इस्तेमाल करती हैं पर इनमे भरपूर मात्रा में कैमिकल्स मिले होते हैं, जो आपकी स्किन और आंखों के लिए बहुत हानिकारक होते हैं, इन क्रीम्स के इस्तेमाल से आपकी स्किन और आंखों को बहुत सारे साइड इफेक्ट हो सकते हैं, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे प्राकृतिक कंसीलर बनाने के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप अपनी स्किन को साफ़ और खूबसूरत बना सकते हैं. 

1- अपनी स्किन को साफ़ और खूबसूरत बनाने के लिए आधे कप ठंडे दूध में एक चम्मच वेजिटेबल ऑयल डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस मिश्रण को अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं, और रुई की मदद से अपने चेहरे को साफ करें. 

2- अगर आपकी स्किन मिली जुली है या अधिक ऑइली है, तो आधे चम्मच नींबू के रस में एक चम्मच खीरे का रस और ठंडे दूध को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें, और फिर इसे ठंडे पानी से साफ कर ले. 

3- चेहरे को साफ़ करने के लिए सबसे पहले अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. अब एक चम्मच बादाम के तेल को लेकर इसमें थोड़ा सा सिरका या नींबू का रस मिलाएं, और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं, और थोड़ी देर के बाद गर्म पानी से साफ करें. 

4- अपने चेहरे पर नारियल का तेल लगाकर मसाज करें. और 1 घंटे के बाद चेहरे में नींबू का रस लगाएं. और फिर गर्म पानी से धो लें ऐसा करने से आपकी स्किन अंदर से साफ़ हो जाएगी.

 

अपने चेहरे पर करें नेचुरल फेस वाश का इस्तेमाल

बालों को हेल्दी बनाने के कुछ खास टिप्स

जानिए कुछ सीक्रेट ब्यूटी हेक्स के बारे में

 

Related News