US हिंसा पर बोले दिग्विजय- 'ट्रंप जैसा काम उनके दोस्त मोदी भारत में कर रहे हैं'

भोपाल: अमेरिका की राजधानी वॉशिंटगन डीसी में काफी समय बाद एक ऐसा दृश्य नजर आया है जो हैरान कर गया है। जी दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक संसद की कार्यवाही के दौरान इमारत में घुस गए, और उसके बाद वहां अफरातफरी मच गई। बताया जा रहा है बाद में सुरक्षाबलों ने पूरे मोर्चे को संभाल लिया। बहुत समय तक तो अमेरिकी संसद में पुलिस और ट्रंप समर्थकों के बीच झड़प होती रही। वहीं इस दौरान गोलीबारी भी की गई, जिसमें एक महिला की मौत भी हो गई है। इस घटना के बाद अमेरिकी राजधानी में कर्फ्यू भी लग चुका है। अब इस समय ट्रंप समर्थकों की इस हरकत की पूरी दुनिया निंदा कर रही है।

अब इसी क्रम में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्रंप और मोदी की दोस्ती को निशाने पर लिया है। आप देख सकते हैं उन्होंने बिल क्लिंटन के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए लिखा है, 'हम आपके विचारों को साझा करते हैं बिल क्लिंटन। ट्रम्प अमेरिका में जो कर रहे हैं, उनके दोस्त मोदी भारत में वही कर रहे हैं। वह भारतीय लोगों को विभाजित करने और भारतीय संविधान को कम आंकने पर आमादा हैं।' वैसे अब उनके इस ट्वीट को देखकर कई लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

क्या है मामला- जी दरअसल अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव 2020 के नतीजों के आने के बाद से अब तक हंगामा जारी है। अब तक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चुनाव धांधली का आरोप लगाते हुए दबाव बनाने में लगे हुए हैं। वहीं निर्वाचन नतीजों को लेकर अमेरिकी संसद की बैठक से पहले ट्रंप समर्थकों की भीड़ अमेरिकी कैपिटल बिल्डिंग के बाहर एकत्रित हो गई है। केवल यही नहीं बल्कि ट्रंप के समर्थकों ने कैपिटल बिल्डिंग पर भी हंगामा किया है।

9 जनवरी से मिजोरम के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे अमित शाह

पाकिस्तान नहीं आ रहा है हरकतों से बाज, सर्दियों के दौरान बर्फ जमने का उठाया फायदा

इतनी सस्ती ड्रेस पहनकर दीपिका के बर्थडे में शामिल हुईं आलिया भट्ट

Related News