इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, रात में सोते वक़्त रुक जाती है सांस!

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को बीते कुछ सप्ताह से सोते वक़्त सांस लेने में समस्या हो रही है। इसके लिए वह कन्टीन्युअस पॉजिटिव एयर-वे प्रेशर (CPAP) मशीन का उपयोग कर रहे। बुधवार (28 जून) को व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी दी है। अधिकारीयों के अनुसार, 80 वर्षीय बाइडेन लंबे वक्त से स्लीप ऐप्नी नाम की बीमारी से ग्रसित हैं, जिसमे मरीज को सांस लेने में परेशानी होती है। यानी रात में सोते वक़्त रुक-रुककर सांस आती है। 

बता दें कि, राष्ट्रपति जो बाइडेन ने हाल ही में अपनी इस बीमारी के बारे में जानकारी दी थी। पत्रकारों ने प्रेस वार्ता के दौरान बाइडेन के चेहरे चौड़ा पट्टे के निशान नज़र आए। इससे पता चलता है कि उन्होंने सांस लेने के लिए CPAP मशीन का इस्तेमाल किया था। आमतौर पर मरीज CPAP मशीन का इस्तेमाल करते समय पट्टे वाला मास्क लगाना पड़ता है। 

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता एंड्रयू बेट्स ने कहा है कि, हाल में राष्ट्रपति बाइडेन की मेडिकल रिपोर्ट में उनकी बीमारी का पता चला है। वह 2008 से स्लीप ऐप्नी से जूझ रहे हैं। उन्होंने कल रात CPAP मशीन का उपयोग किया था। व्हाइट हाउस के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि बाइडेन ने अपनी नींद में सुधार के लिए कुछ सप्ताह से CPAP मशीन का इस्तेमाल करना शुरू किया है।

चीन का 'जैव हथियार' ही था कोरोना, जिसने दुनिया में लाखों लोगों को मार डाला - वुहान लैब के शोधकर्ता का दावा

स्वीडन में सलवान ने बकरीद पर जला दी कुरान, पुलिस ने दी थी अनुमति, भड़का तुर्की, Video

कुरान जलाकर विरोध प्रदर्शन ! बकरीद से पहले इस देश की पुलिस ने दे दी अनुमति

 

Related News