अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन ने बजट टीम के लिए नीरा टंडन को किया नियुक्त

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन की योजना भारतीय-अमेरिकी नीरा टंडन को बजट टीम के प्रमुख के रूप में नामित करने की है। बिडेन ने प्रशासन के बजट के प्रबंधन के लिए जिम्मेदार व्हाइट हाउस के अंदर प्रबंधन कार्यालय और बजट के निदेशक के रूप में शीर्ष पदों के साथ उसे ताज पहनाया।

अगर संयुक्त राज्य की सीनेट द्वारा पुष्टि की जाती है, तो टंडन व्हाइट हाउस में प्रबंधन कार्यालय और बजट के प्रभावशाली कार्यालय की अध्यक्षता करने वाली पहली महिला होंगी। वह वर्तमान में अमेरिकी प्रगति के लिए वाम झुकाव केंद्र के मुख्य कार्यकारी हैं। वॉल स्ट्रीट जर्नल ने कहा, बिडेन की योजना उदार और मध्यमार्गी आर्थिक सलाहकारों की एक टीम बनाने की है, जिसके लिए टंडन का नामांकन योजनाबद्ध ट्रेजरी सचिव नामित जेनेट येलेन के साथ सेवा करना है। कई समाचारों में कहा गया है कि टंडन, येलेन और अन्य के नामांकन की जल्द ही घोषणा की जाने वाली है। वाशिंगटन पोस्ट का दावा है कि एक प्रिंसटन विश्वविद्यालय के श्रम अर्थशास्त्री, सेसिलिया राउज़ को आर्थिक सलाहकार परिषद की अध्यक्ष का नाम दिए जाने की संभावना है। अफ्रीकी मूल की रोस, काउंसिल की अध्यक्षता करने वाली रंग की पहली महिला होंगी। बिडेन ने एडवेले "वैली" एडेइमो को डिप्टी ट्रेजरी सेक्रेटरी के रूप में नामित करने की योजना बनाई और जेरेड बर्नस्टीन और हीथर बूसही को अपने आर्थिक सलाहकार परिषद के सदस्यों के रूप में नामित किया।

द वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार सरकारी खर्चों पर लगाम लगाने के लिए टैंडन पर रूढ़िवादियों का दबाव होगा लेकिन संभवतः वर्तमान आर्थिक मंदी के लिए बिडेन प्रशासन की प्रतिक्रिया को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

दुबई में ग्राहकों को लाभ पहुंचाने के लिए उठाए गए खास कदम

जो बिडेन के व्हाइट हाउस में एक अखिल महिला वरिष्ठ प्रेस टीम भी होगी शामिल

ब्रिटेन में बढ़ रहा कोरोना की तीसरी लहर का खतरा

Related News