अमेरिकी प्रतिनिधि के दल ने नए डिप्टी खर्च बिल पर विचार किया

वाशिंगटन: प्रतिनिधि सभा में अमेरिकी डेमोक्रेट एक नया स्टॉपगैप खर्च प्रस्ताव पेश करने पर विचार कर रहे हैं जो संघीय सरकार को जनवरी के अंत तक मध्य तक वित्त पोषित रखेगा।

सूत्रों के अनुसार, जनवरी में सरकारी वित्त पोषण का विस्तार करने के सदन के निर्णय से अमेरिकी सांसदों को अपने एजेंडे में अन्य महत्वपूर्ण वस्तुओं को संबोधित करने के लिए कुछ राहत मिलेगी। रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी सांसदों पर कर्ज की सीमा तय करने में चूक से बचने, वार्षिक रक्षा विधेयक पारित करने और राष्ट्रपति जो बाइडेन के हस्ताक्षर कर और खर्च नीति विधेयक को अंतिम रूप देने का दबाव है। फंडिंग बिलों या ऋण सीमा में गलतियों के देश और सत्तारूढ़ दल के लिए दूरगामी परिणाम होंगे।

अमेरिकी कांग्रेस ने सितंबर में संघीय सरकार को 3 दिसंबर तक वित्तपोषित रखने के लिए एक अल्पकालिक खर्च विधेयक पारित किया। इस बीच, कांग्रेस ने अक्टूबर में एक कानून पारित किया जिसने संघीय सरकार की ऋण सीमा को 480 बिलियन डॉलर तक बढ़ा दिया, जिससे ट्रेजरी विभाग को अपने दायित्वों को पूरा करने की अनुमति मिली। 

सूत्रों के अनुसार, अमेरिकी ट्रेजरी सचिव जेनेट येलेन ने सांसदों से नवंबर में कांग्रेस के नेताओं को लिखे एक पत्र में संभावित चूक से बचने के लिए 15 दिसंबर तक कर्ज की सीमा बढ़ाने का आग्रह किया। येलेन ने कहा, "यह जरूरी है कि कांग्रेस संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्ण विश्वास और ऋण को सुनिश्चित करने के लिए जितनी जल्दी हो सके ऋण सीमा को बढ़ा या निलंबित कर दे।"

यदि संसद में पेश किया गया इलेक्ट्रिसिटी विधेयक तो प्रदर्शन करेंगे बिजली कर्मचारी

कौन है ट्विटर के नए CEO पराग, क्यों जैक डोर्सी ने दिया इस्तीफ़ा

केरल ने उच्च जोखिम वाले देशों से आगमन के लिए 7-दिवसीय क्वारंटाइन का आदेश दिया

Related News