परमाणु हमले को लेकर अमेरिका ने उत्तर कोरिया को चेताया

सोल : अमेरिका ने एक बार फिर उत्‍तर कोरिया को चेतावनी देते हुए कहा कि वह उत्तर कोरिया के किसी भी संभावित परमाणु हमले  पर चुप नहीं बैठेगा.सोल में अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने कहा कि उत्तर कोरिया के किसी भी परमाणु हमले का करारा जवाब दिया जाएगा.उत्तर कोरिया ने पिछले साल दो परमाणु परीक्षणों समेत कई मिसाइल लांच की थी.

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने चुनावी अभियान के दौरान जापान और दक्षिण कोरिया को धमकी दी थी कि अगर वे आर्थिक सहायता में इजाफा नहीं करेंगे तो अमेरिकी सैन्य बल उनके देशों से हटा लिए जाएंगे. बता दें कि दक्षिण कोरिया को परमाणु क्षमता से संपन्न देश उत्तरी कोरिया से बचाने के लिए यहां 28,500 सैनिक हैं, जबकि जापान में 47,000 अमेरिकी सैनिक तैनात हैं.

जेम्स मैटिस ने दक्षिण कोरिया के अपने समकक्ष हान मीन-कू के साथ होने वाली बैठक से पहले पत्रकारों को कहा कि अमेरिका या हमारे सहयोगियों पर किसी भी हमले को बेकार कर दिया जाएगा और परमाणु हथियारों के इस्तेमाल का करारा जवाब दिया जाएगा. उन्होंने यह बात भी स्पष्ट की कि दक्षिण कोरिया में लोकतंत्र को बचाने के लिए अमेरिका पूरी तरह से प्रतिबद्ध है.

इस तरह की खबर के लिए नीचे क्लिक करे...

अमेरिका की चेतावनी से नहीं डरा ईरान ,बौखलाया अमेरिका लगाएगा नए प्रतिबन्ध

ईरान के मिसाईल परीक्षण से नाराज अमेरिका ने दी कड़ी चेतावनी

 

Related News